April 24, 2024

अखिलेश का बर्थडे आज, CM योगी ने फोन करके दी बधाई

UP/Alive News : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज जन्मदिन है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को फोन करके जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी. इससे पहले अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर उनको फोन करके बधाई दी थी.

वहीं, सोशल मीडिया पर आज #HappyBirthDayAkhileshYadav ट्रेंड कर रहा है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेता को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं और 2022 के चुनाव में अखिलेश को फिर यूपी का सीएम बनाने का प्रण ले रहे हैं. कई जगहों पर सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश के जन्मदिन पर केक भी काटा है.

अखिलेश ने आज भी बीजेपी पर साधा निशाना
अखिलेश यादव अपने जन्मदिन पर भी बीजेपी पर निशाना साधने से नहीं चूके हैं. उन्होंने नेशनल डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘कोरोनाकाल में जबकि भाजपा सरकार बुरी तरह नाकाम है, डॉक्टरों ने ही आगे आकर मोर्चा संभाला है, उन्हें चतुर्दिक सुरक्षा देना सरकार का दायित्व है, डॉक्टर जीवन की आशा का दूसरा नाम होता है.’

कौन हैं अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बड़े बेटे अखिलेश यादव का जन्म 1 जुलाई 1973 को सैफई गांव में हुआ था. अखिलेश, मुलायम की पहली पत्नी मालती देवी के बेटे हैं. अखिलेश ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत 2000 में की थी. वह कन्नौज सीट से उपचुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे.

2004 और 2009 में भी अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव जीते. 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव सपा के स्टार प्रचारक थे और उन्होंने सपा क्रांति रथ निकाला था. अखिलेश की मेहनत का नतीजा रहा कि 2012 में सपा 225 सीटों पर जीत गई और अखिलेश यादव 38 साल की उम्र में यूपी के मुख्यमंत्री बन गए.