April 27, 2024

भीषण गर्मी में डबुआ मंडी के आढ़ती सीवर का गंदा पानी पीने को मजबूर

Faridabad/AliveNews : शहर की सबसे बड़ी सब्जी मंडी में आढ़ती और सब्जी विक्रेता पिछले कुछ दिनों से गंदा पानी आने से बेहद परेशान हैं। दुकानदारों और आढ़तियों के मुताबिक पिछले कई दिनों से डबुआ सब्जी मंडी में पीने के पानी की काफी किल्लत है। यहां पीने के पानी में सीवर का गंदा पानी मिक्स होकर आ रहा है। जिसके कारण कोई न कोई दुकानदार बीमार पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ मंडी के आढ़ती और दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में कई बार एक्सईएन, एसडीओ और जेई से शिकायत की गई है। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। गंदे पानी की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई हैं।

क्या कहना है डबुआ सब्जी मंडी में रह रहे लोगों का
पिछले दो महीनों से यहां पीने के पानी की किल्लत बनी हुई है। मंडी में रह रहे आढ़ती, दुकानदार, मुनीम, पल्लेदार गंदा पानी पीने को मजबूर है। जिसके कारण लोगों के पेट में दर्द उठने के साथ लोगों को उल्टी, दस्त का शिकार हो रहे है और बीमार पड़ रहे है।

-कमलेश, मुनीम ड़बुआ सब्जी मंडी।

मंडी में गंदा पानी लोगों के स्वास्थ्य के लिए खतरा बना हुआ है। वहीं मंडी में बाहर से आने वाले लोग पीने का पानी घर से लाने को मजबूर है। लेकिन जो लोग मंडी में रह रहे है। वह गंदा पानी को मजबूर है।

-मोहम्मद इजाद, मंडी पल्लेदार(मजदूर)

क्या कहना है डबुआ सब्जी मंडी के पूर्व प्रधान का
पिछले कई दिनों से मंडी में पानी की किल्लत बनी हुई है। शिकायत के बाद भी कोई भी अधिकारी समाधान नहीं कर रहा है। गंदे पानी को पीकर डबुआ सब्जी मंडी में आने वाले किसान और यहां पर काम करने वाले लोग बीमार हो रहे है। लेकिन हमारी समस्या की तरफ किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं है।

-कुलदीप रतडा (राजू), पूर्व प्रधान, डबुआ सब्जी मंडी।

क्या कहना है मार्किट कमेटी एसडीओ का
पहले शिकायत आई थी। जिसके बाद हमने समस्या का समाधान करवा दिया था। लेकिन आपके माध्यम से अब हमें मंडी की समस्या के बारे में पता चला है तो हम इसकी जांच करवाएगें और समस्या का समाधान करवा देंगे।
-प्रदीप कुमार, एसडीओ- मार्किट कमेटी डबुआ।