May 17, 2024

अफगानिस्तानी नागरिकों को मिली भारतीय नागरिकता

Faridabad/Alive News : उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आज मंगलवार को चार अफगानिस्तान के नागरिकों को नागरिकता प्रदान की है। उन्होंने नागरिकता प्रदान करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि अपने अच्छे भविष्य के लिए देश के हित में बेहतर कार्य करें। जिससे देश का हित होगा और आपका भविष्य भी सवरेगा जिलाधीश जितेन्द्र यादव ने अफगानिस्तान के जतिन्दर सिंह, साक्षी कौर, स्नेह कौर और गिरीश सिंह को भारतीय नागरिकता मंगलवार को प्रदान की है।

अफगानिस्तान के इन चारों भाई बहनों ने बताया कि वे जन्म से उनके परिवार के साथ भारत के हरियाणा प्रांत के फरीदाबाद जिला में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने भारत सरकार के गृह मंत्रालय में अपनी भारतीय नागरिकता प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया था। उस आवेदन को आज मंगलवार को डीसी जितेंद्र यादव ने मूर्त रूप देकर भारतीय नागरिकता प्रदान की है।

अफगानिस्तान निवासी चारों बच्चों के पिता नमिन्दर नाथ ने बताया कि वे अफगानिस्तान से 1987-1988 में भारत आए थे। मेरा पूरा परिवार मेरी पत्नी शतीला उर्फ पूनम, बेटा जतिन्दर सिंह, बेटी साक्षी कौर, स्नेहा कौर, बेटा गिरीश सिंह का जन्म भी फरीदाबाद में ही हुआ था। मुझे और मेरी पत्नी को दिल्ली से 2008 में नागरिकता मिली थी। फिलहाल फरीदाबाद के सैनिक कॉलोनी में बड़ी खुशी, प्रेम और हर्षोल्लास के साथ रह रहे हैं। भारत में हमें बहुत ही बढ़िया और नया जीवन मिला है।