May 17, 2024

उपायुक्त ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के बेहतर प्रशिक्षण के लिए अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

Faridabad/Alive News : आठवीं अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को बड़े हर्ष और उल्लास के साथ 28 से 30 मई तक मनाने के लिए खेल परिसर, व्यायामशालाओं व अन्य उपयुक्त स्थानों पर प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिस अधिकारी को जो भी दायित्व मिले उसे निश्चित रूप से निर्धारित समय पर पूरा करें।

डीसी ने कहा कि प्रशिक्षण में जिला के खेल परिसर, सभी व्यायाम शाला एवं अन्य उपयुक्त स्थानों पर शारीरिक शिक्षा प्रवक्ता, पीटीआई व डीपीआई को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें प्राइवेट स्कूलों के शारीरिक शिक्षा प्रवक्ता, पीटीआई आई और डीपीआई को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा संबंधित जिला की योग समितियों के योग शिक्षक, खेल विभाग के योग शिक्षक एवं आयुष विभाग के योग विशेषज्ञ द्वारा प्रशिक्षण शाम 6 से 7:30 तक दिया जाएगा।

तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में 1 जून से 3 जून मनाया जाएगा। संबंधित योग समितियों के योग शिक्षकों, प्रवक्ता शारीरिक शिक्षा, पीटीआई, डीपीआई, खेल विभाग के योग ट्रेनर, पुलिस विभाग के प्रशिक्षक योग शिक्षक एवं आयुष विभाग की योग विशेषज्ञ द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।