May 5, 2024

अधिवक्ताओं ने लोगों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News: जिला सत्र न्यायाधीश एवं चेयरमैन डालसा के दिशानिर्देश में सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंगलेश कुमार चौबे के कुशल मार्ग दर्शन में विभिन्न स्तर पर पैनल अधिवक्ताओं द्वारा लोगों को जागरूक किया गया। यह अभियान सरकार द्वारा जारी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चलाया जा रहा है।

सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान एवं आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को डालसा द्वारा उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के दौरान सेक्टर- 12 में कानूनी साक्षरता पुस्तकें वितरित की गई। अगली कड़ी में सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि गांव भतोला में ग्रामीणों व दुकानदारों को डोर टू डोर जागरूकता अभियान चलाया गया।

इसके अलावा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए आगामी तीसरी लहर से बचाव के लिए सामाजिक दूरी और फेस मास्क के साथ सुरक्षा के प्रति अपने घरों के आसपास साफ सफाई बनाए रखने की सलाह दी गई और असंगठित श्रमिकों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

जहां पर पैनल अधिवक्ताओं ने जिला में 14,15 श्रम चौक, असंगठित श्रमिक को मास्क वितरित करने के साथ-साथ आगामी जागरूकता शिविर के लिए कोविड की तीसरी लहर और असंगठित कामगारों के अधिकार के प्रति जागरूक किया गया। इन गतिविधियों के दौरान 340 लोग लाभान्वित हुए जहां पर पैनल अधिवक्ता राजिंदर गौतम और रविंदर गुप्ता, शिवकुमार, पलवी, चंद्रशेखर थरेजा शामिल थे।