March 28, 2024

अधिवक्ताओं ने लोगों को पीएनडीटी अधिनियम की दी जानकारी

Faridabad/Alive News: जिला सत्र न्यायाधीश कम चैयरमैन डालसा वाईएस राठौर के निर्देशों के अनुसार आज आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा पीएनडीटी अधिनियम बारे आमजन को जागरूक किया गया। सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे के मार्गदर्शन में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत नागरिक अस्पताल बल्लबगढ़ के सहयोग से पैनल अधिवक्ताओं द्वारा जागरूकता अभियान का आयोजन किया।

पैनल अधिवक्ताओं ने पीएनडीटी के अधिनियम के बारे में लोगों को जागरूक किया और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की योजना के बारे में भी निरंतर जागरूक कर रहे है। अधिवक्ताओं ने लोगों को बताया कि वे डालसा का लाभ कैसे ले सकते हैं। सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि अमृत महोत्सव के तहत (पीडीएफ) के माध्यम से ऑनलाइन कैंप का आयोजन किया गया।

पुरुषों, महिलाओं, बच्चों को उनके मौलिक कर्तव्य क्या है। विस्तार पूर्वक उन्हें जानकारी दी गई। पैनल अधिवक्ताओं द्वारा लोगों को यह भी बताया कि हम सबको उनका सम्मान करना चाहिए और देश की धरोहर को किसी भी रूप में हो उनकी रक्षा हमेशा करनी चाहिए। इस इन सभी प्रक्रियाओं द्वारा 500 लोग लाभान्वित हुए। इन गतिविधियों में पैनल अधिवक्ता नीना शर्मा, जीत कुमार रावत, वाईडी शर्मा एवं डॉ.सचिन गर्ग, दीपशिखा भारद्वाज, उमा चौहान शामिल थे।