May 5, 2024

स्कूल के सामने खुला मौत का गड्डा, बन सकता है हादसों का कारण

Faridabad/Alive News : 22 फुट रोड पर्वतीय कॉलोनी स्थित शिवाजी स्कूल के गेट के सामने सीवर का खुला मैन होल स्कूल प्रशासन, विद्यार्थियों और अभिभावकों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। कई वर्ष पहले क्षेत्र में डाली गई सीवर लाइन आजकल अवरुद्ध होने के कारण ओवरफ्लो हो रही है। जिन पर नगर निगम प्रशासन द्वारा सफाई करने के बाद ढ़क्कन भी नही लगाए जा रहे। जिससे सीवर के खुले मैन होल दुर्घटनाओं को दावत दे रहे है। शिवाजी स्कूल के मैन गेट के सामने खुला सीवर मैन होल पर निगम प्रशासन ढक्कन लगाना भूल गया है। आप तस्वीरों में देख सकते है कि शिवाजी स्कूल के मैन गेट के सामने खुला सीवर का मैन होल कई दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है।

क्या कहना है स्थानीय निवासियों का
स्थानीय निवासियों का कहना है कि पिछले कई महीनों से स्कूल के मैन गेट के सामने सीवर का मैन होल खुला हुआ है। यहां से हर रोज सैकड़ो लोगों और विद्यार्थियों का आवागमन होता है। यही नही बारिश होने पर तो यहां के हालात बद से बत्तर हो जाते है, समस्याएं और अधिक बढ़ जाती है। ऐसे में यदि कोई बच्चा या व्यक्ति इस सीवर के मैन होल में गिर जाता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा, नगर निगम प्रशासन या सरकार। स्थानीय निवासियों ने बताया कि वह कई बार इसकी शिकायत निगम प्रशासन से कर चुके है। बावजूद इसके निगम प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है। नगर निगम अधिकारियों की ओर से अब तक कोई कार्रवाही नहीं की गयी है।

वहीं शिवाजी स्कूल के मैनेजर अरूण कुमार का कहना है कि उनके स्कूल में दूर- दूर से बच्चे पढ़ने के लिए आते है। उन्होंने कहा कि स्कूल के गेट के बिल्कुल सामने सीवर के मैन होल का खुला होना बच्चों के लिए जानलेवा साबित हो सकता। अरुण कुमार ने नगर निगम प्रशासन से जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का अनुरोध किया है।