May 5, 2024

कम्युनिटी रेडियो स्टेशन करेगा विभिन्न अभियानों के प्रति लोगों को करेगा जागरूक : उपायुक्त

Palwal/Alive News : उपायुक्त कृष्ण कुमार ने बताया कि जिला पलवल में एनजीएफ इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में कम्युनिटी रेडियो स्टेशन 90.4 द न्यू ग्रीन फील्ड एजुकेशनल सोसाइटी नई दिल्ली द्वारा संचालित किया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि एनजीएफ कम्युनिटी रेडियो स्टेशन 90.4 सोसायटी ने हमेशा पड़ोसी क्षेत्रों के उत्थान की दिशा में काम किया है। उन्होंने लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए रोटरी क्लब, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ, एमसीडी, बचपन बचाओ आंदोलन आदि जैसी विभिन्न एजेंसियों के साथ काम किया है। कॉलेज के विद्यार्थी सामुदायिक सेवाओं जैसे कचरा संग्रहण और अलगाव, सफाई अभियान, वृक्षारोपण अभियान, जल बचाओ अभियान आदि में सक्रिय रूप से शामिल रहते हैं।

उन्होंने बताया कि पलवल में एफएम रेडियो का एक बहुत प्रभावी माध्यम है, जिसके माध्यम से सीधे लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं और उन्हें जागरूक कर सकते हैं। उनकी भलाई के लिए सरकार द्वारा बनाई गई विभिन्न नीतियां के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाता है।
उपायुक्त ने बताया कि एनजीएफ कॉलेज विशेष रूप से शहर को जल संरक्षण और पेड़ों को बचाने के विषय पर लोगों को शिक्षित करने के लिए बहुत प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के रेडियों द्वारा जिंगल व विद्यार्थियों द्वारा नुक्कड़ के माध्यम से जन जागरूकता पैदा करने के लिए विभिन्न स्थानों पर नाटक आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पलवल शहर को साफ और अधिक स्वच्छ बनाने के इस प्रयास में हम सभी को अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए।