May 18, 2024

ग्रीन बेल्ट पर कार पार्किंग की जगह बनाने के लिए एक व्यक्ति ने जेसीबी की सहायता से उखाड़ फेंका विशाल नीम का पेड़

Faridabad/Alive News: सेक्टर 25 में ग्रीन बेल्ट को पार्किंग में बदलने के लिए पेड़ों को काटा जा रहा है। पार्किंग बनाने के लिए बीती रात एक युवक ने जेसीबी ला कर बड़ा पेड़ उखाड़ फेंका। जिसको लेकर स्थानीय लोगों में रोष है। सेक्टर 25 स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में फैक्ट्रयों के होने से काफी प्रदुषण होता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि पेड़ काट दिए जायँगे तो सांस लेने में काफी तकलीफ होगी।

बीती रात सेक्टर 25 स्थित इंडस्ट्रियल एरिया की ग्रीन बेल्ट में राजू नाम के व्यक्ति ने कार पार्किंग की जगह बनाने के लिए बड़ा नीम का पेड़ जेसीबी की सहायता से उखाड़ फेंका। पेड़ उखाड़े जाने के बाद वहां के लोगों ने आपत्ति जताई।लोगों ने कहा कि पहले से ही फरीदाबाद में प्रदूषण का ग्राफ बढ़ा हुआ है। यदि ऐसे ही पेड़ उखाड़े जायँगे तो लोगों का सांस लेना मुश्किल हो जायेगा। ।

फैक्ट्री में काम करने वाले तोहीम एहमद का कहना है कि कई सालों से यहाँ पेड़ लगे हुए है जिन्हे पिछले 6 महीने से स्क्रैप यार्ड ,कार पार्किंग,फैक्ट्री बनाने के लिए काटा जा रह है। सभी लोग मिलकर पेड़ लगाते है। और उनकी देखभाल करते है। लेकिन बीती रात राजू नाम के व्यक्ति ने विशाल नीम के पेड़ को कार पार्किंग की जगह के नाम पर उखाड़ फेंका। यहां के लोगों की नगर निगम के बागवानी विभाग के अधिकारीयों से अपील है कि इस व्यक्ति के खिलाफ जुर्माना लगाया जाये और सख्त क़ानूनी कार्यवाही कराई जाये।