May 19, 2024

सिद्धू मूसेवाला हत्या मामला : सुरक्षा में कमी के बाद हुई हत्या, विपक्ष ने भगवंत सरकार को ठहराया जिम्मेदार

Chandigarh/Alive News : मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा कमी और हत्‍या के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार पर कांग्रेस, भाजपा और शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने सरकार पर हमला बोल दिया है। पंजाब सरकार सवालों के घेरे में गई है। पंजाब सरकार ने कल ही सिद्धू मूसेवाला सुरक्षा में कमी कर दी थी। उनकी सुरक्षा में पहले चार पुलिसकर्मी तैनात और इसे घटाकर दो कर दिया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार विपक्षी नेताओं ने कहा है कि सिद्धू मूसेवाला को पहले से काफी खतरा था। ऐसे में उनकी सुरक्षा क्‍यों हटाई गई। बता दें, कि पंजाब सरकार ने वीआइपी सुरक्षा में कटौती करते हुए शनिवार को कई धर्मगुरुओं, विधायकों और पुलिस अधिकारियों समेत 424 लोगों की सुरक्षा में कमी कर दी।

वहीं कुछ सिख संगठनों की आलोचना के बाद सरकार ने ज्ञानी हरप्रीत सिंह की सुरक्षा बहाल कर दी। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दावा किया कि जत्थेदार ने इसे वापस लेने से इन्कार कर दिया। इसके बाद एसजीपीसी के अध्यक्ष के आदेश पर एसजीपीसी की टास्क फोर्स के कर्मचारियों का एक हथियारबंद दस्ता जत्थेदार की सुरक्षा में तैनात कर दिया गया। हालांकि कुछ दिन पहले ही ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने बयान दिया था कि सिखों को सुरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार रखने चाहिए। इस बयान की मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आलोचना की थी।