May 19, 2024

दिल्ली : फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते आज कई रास्ते रहेंगे बंद, कल से 32 घंटे बंद रहेंगी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग

New Delhi/Alive News : आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस आने में सिर्फ दो दिन बचे हैं और दिल्ली में इससे पहले चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर दी गई है. स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम से पहले आज राजधानी दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल होनी है, ऐसे में दिल्ली के कई इलाके आज बंद रहेंगे और कई जगह पर ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है.

दिल्ली पुलिस की एडवाइज़री के मुताबिक, लालकिला वाला एरिया सुबह 4 से 10 बजे तक पूरी तरह से बंद रहेगा, ऐसा ही 15 अगस्त के दिन भी होगा.

इसके अलावा नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एसप्लेनेड रोड, रिंग रोड-राजघाट, आउटर रिंग रोड-आईपी फ्लाईओवर भी आम लोगों के लिए सुबह चार से 10 बजे तक बंद रहेंगे.

12 अगस्त की रात से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक और फिर 14 अगस्त की रात से 15 अगस्त की सुबह तक निज़ामुद्दीन ब्रिज और वज़ीराबाद ब्रिज पर सामान वाले वाहनों की एंट्री पर रोक रहेगी. महाराणा प्रताप आईएसबीटी से सराय काले खां आईएसबीटी के बीच बसों का संचालन भी इस टाइमलाइन में बंद किया जाएगा.

पार्किंग से जुड़ी ये है एडवाइज़री
इन अहम रास्तों के अलावा पार्किंग से जुड़ी भी एडवाइज़री जारी की गई है. जिन गाड़ियों पर पार्किंग का लेबल नहीं है, उन्हें 15 अगस्त तक कुछ रास्तों में जाने से बचने को कहा गया है. इनमें इंडिया गेट, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह ज़फर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रिंग रोड शामिल हैं.

इनके अलावा दिल्ली मेट्रो के स्टेशन पर मिलने वाली पार्किंग की सुविधा भी 15 अगस्त तक बंद रहेगी. दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, 14 अगस्त की सुबह 6 बजे से 15 अगस्त की दोपहर 2 बजे तक सभी स्टेशन पर पार्किंग की सुविधा बंद रहेगी, हालांकि मेट्रो चलती रहेगी.