May 17, 2024

हिमाचल के किन्नौर में बड़ा हादसा, चलते टेंपो ट्रैवलर पर गिरीं चट्टानें, 9 लोगों की मौत

New Delhi/Alive News : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां के सांगला-छितकुल रोड पर भूस्खलन के बाद चट्टानें चलते टेंपो ट्रैवलर वाहन पर गिर गईं. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. वहीं, चार लोग जख्मी हैं.

बताया जा रहा है कि हादसा रविवार दोपहर 1.30 बजे हुआ. सांगला-छितकुल रोड पर बटसेरी के पास चट्टानें गिरीं. इसकी चपेट में सांगला की ओर जा रहा टेंपो ट्रैवलर (एचआर 55 एसी 9003) भी आ गया. इसमें 11 लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि इनमें से 9 की मौत हो गई.

सभी यात्री अलग अलग जगह से थे
बताया जा रहा है कि घटना में मारे गए यात्रियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है. ये सभी अलग अलग जगहों से हैं और एक दूसरे के परिवार के या रिश्तेदार नहीं है. 8 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हुई है. हादसे में एक स्थानीय नागरिक भी घायल हो गया है. चट्टानें गिरने के चलते और भी वाहनों को नुकसान पहुंचा है. लेकिन बाकी सभी यात्री सुरक्षित हैं. इस सड़क पर शनिवार से ही लैंडस्लाइड जारी है.

घर-पुल भी आया चपेट में
बताया जा रहा है कि भूस्खलन के चलते चट्टानों की चपेट में बटसेरी पुल आ गया. पुल पूरा टूट गया. इसके अलावा वहां से निकल रहे कुछ लोगों, सेब के बाग और मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. मौके पर पुलिस पहुंच गई है और रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है.