May 2, 2024

दयानन्द स्कूल में मनाया गया गुरु पूर्णिमा का पर्व

Palwal/Alive News: डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के द्वारा दयानन्द सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पलवल  की  महिला सहभागिता के सहयोग से  गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया गया। डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल और भारत विकास परिषद  की प्रमुख अल्पना मित्तल ने स्वामी दयानन्द की तस्वीर पर माला अर्पण कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जगवीर सिंह गिरधर ने सभी को गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं दी और बताया कि गुरू दो अक्षरों से मिलकर बनता है जिसमें गु का अर्थ है अज्ञान एवं रू का अर्थ है दूर करने वाला अर्थात गुरू का अर्थ है अज्ञान को दूर करने वाला। इसलिए हमें अपने माता-पिता तथा गुरूजनों का हमेशा सम्मान करना चाहिए और उनके बताए पथ पर आगे बढ़कर अपने माता-पिता एवं गुरूजनों नाम उज्जवल करने की कोशिश करना चाहिए। संयोजक‌ विकास मित्तल और अल्पना मित्तल ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी बच्चों और अध्यापकों को कोरोना से बचाव के लिए फेस मास्क और बिस्कुट वितरित किया और कहा कि गुरु हमें सदमार्ग पर चलना सिखाते हैं, इसलिए गुरु का स्थान भगवान से भी ऊंचा माना गया है।आज के समाज में ऐसे गुरु की जरुरत है जो शिष्य के विकारों को दूर कर सके।

इस अवसर पर बिमलेश, कमलेश, ममता, शकुंतलम, रेणु, बिमला, नीतु, निशा, हीना मित्तल  आदि शामिल थे, कार्यक्रम के अन्त में स्कुल के प्रधानाचार्य बिजेन्द्र गौड़ और उप प्रधानाचार्य सुभाष चन्द ने संस्था को धन्यवाद देते हुए कहा कि जीवन में गुरु का स्थान भगवान से भी बड़ा होता है।