May 4, 2024

अखिल भारतीय वाल्मीकि संगठन ने दीप जलाकर नववर्ष का किया स्वागत

Faridabad/Alive News : भारतीय नववर्ष पर अखिल भारतीय वाल्मीकि संगठन द्वारा एक नंबर ए ब्लॉक वाल्मीकि मंदिर में नव वर्ष की ज्योत जलाई गई। जिसमें मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट शुभम गुप्ता और अखिल भारतीय वाल्मीकि संगठन के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद पारछा ने दीप जलाकर वाल्मीकि समाज को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर शुभम गुप्ता ने कहा कि वाल्मीकि समाज सदियों से देश की सेवा करता आया है और हजारों साल तक गुलामी सहने के बाद भी देश में सबसे अहम भूमिका निभाता आया है। भारत के असली भारतीय वाल्मीकि समाज है।

इस अवसर पर अरविंद पारछा ने कहा कि जो लोग भारत में ऊंच नीच का भेदभाव पैदा करते आए हैं वह लोग कान खोलकर सुन ले कि भारत में वाल्मीकि समाज ही असली भारतीय है और सीता माता को जब राम जी ने महल से बाहर निकाल दिया था तब भगवान वाल्मीकि जी ने उन्हें शरण दी और लव कुश का जन्म भी वही हुआ जब कुश गुम हो गया था सीता जी रोने लगी जब भगवान वाल्मीकि जी ने क्लोन से कुश को बनाया और सीता जी को दिया लव कुश को शिक्षा में भी इतना निपुण किया कि जब वक्त आया तो राम जी की पूरी सेना को मार गिराया और महाबली हनुमान जी को भी बंदी बना लिया।

इसलिए सबसे पुराना इतिहास वाल्मीकि समाज का है। इस मौके पर हरियाणा वाल्मीकि महासभा के जिला प्रधान लीलू राम भगवान , दो नंबर वाल्मीकि बस्ती के प्रधान दिलीप चंडालिया, एक नंबर बस्ती के प्रधान राजू बेनीवाल ,सुमित ,प्रीतम, प्रेमदास ,अमित ,सागर, अमरपाल गहलोत आदि मौजूद रहे।