May 4, 2024

‘उड़ान’ और डोनर्स क्लब न ‘‘वृद्ध आश्रम’’ को फल और उन की जरूरत की चीजे वितरण किया

Faridabad/Alive News : महावीर इन्टरनेशनल पलवल ‘उड़ान’ और पलवल डोनर्स क्लब के सयुक्त तत्वाधान में बल्लभगढ़ के पास सीकरी गांव मे स्थित ‘‘वृद्ध आश्रम’’ मे ‘‘एक मुठ्ठी योजना’’ के अन्तर्गत फल, मिठाई और लगभग 51किलो अनाज का ‘उड़ान’ और डोनर्स क्लब न ‘‘वृद्ध आश्रम’’ को फल और उन की जरूरत की चीजे वितरण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ‘‘उड़ान’’ की चेयरमैन वीरा अल्पना मित्तल पलवल डोनर्स क्लब कें मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि महावीर इन्टरनेशनल के जोन चेयरमैन एम के जैन नें दोनो संस्थाओं के सदस्यों और आश्रम के संचालकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि हमें अपने परिवार में अपने बच्चों को ऐसे संस्कार देने चाहिए कि भविष्य में वृद्ध आश्रम बनाने की आवश्यकता न पडे। वीरा अल्पना मित्तल ने बताया कि आश्रम में अनाज आदि के वितरण के साथ ही मुख्य उद्देशय बुर्जुर्गों के साथ कुछ समय बिताना था क्योकि ‘‘इनसे मिलने वहां कोई नही आता ’’।

अंत में पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने मुख्य अतिथि जोन चेयरमैन एम.के.जैन तथा केन्द्र संचालक लॉयन आर.डी.शर्मा, रेखा शर्मा, लॉयन अनिल अरोड़ा और दोनों संस्थाओ के सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि भले ही आज के युवा टैलेंटेड हैं। हर काम में माहिर हैं, लेकिन बुजुर्गों का हमारे समाज में एक अलग स्थान है। जो काम बुजुर्ग अपने तुजुर्बे से कर सकते हैं। वह आज के युवा किताबें पढक़र भी नहीं कर सकते। इसलिए बुजुर्गों का हमेशा पूरा सम्मान होना चाहिए और उन्होंने बताया कि भविष्य मे भी दोनो संस्थाए सयुक्त रूप सें आश्रम में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच, भोजन आदि की व्यवस्था में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती रहेंगी।

इस अवसर पर धर्मेन्द्र मंगला, शक्ति वर्मा, वीरा नीरू मंगला, वीरा शक्ति मनी मगला, वीरा बिन्दू वर्मा, वीरा डॉ. मन्जू गोयल, वीरा अनुराधा वाधवा आदि का विशेष सहयोग रहा।