May 13, 2024

मेट्रो पिलर के ऊपरी हिस्से पर भी लगेगी 3डी लेजर पैंटिंग, रोशन होगा राष्ट्रीय राजमार्ग

Faridabad/Alive News : स्मार्ट सिटी योजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को सुंदर लोक कलाकृतियों के दर्शन जल्द होंगे। फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने मेट्रो पिलर्स के बीच के हिस्से के साथ अब ऊपर के हिस्से पर भी 3डी लेजर कलाकृति बनाने की योजना तैयार की है। इस योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। करीब दो करोड़ रुपये की लागत से 138 पिलर्स के ऊपर पर पेंटिंग बनाई जाएगी।

बता दें, कि स्मार्ट सिटी के तहत शहर को सुंदर बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। क्योंकि आगरा मथुरा जाने के लिए लोग इसी हाइवे का इस्तेमाल करते हैं। इस वक्त हाइवे के दोनों तरफ काफी गंदगी है। पहले चरण में शहर का 1276 एकड़ एरिया ही स्मार्ट बनाया जाएगा। इसके अंतर्गत बड़खल मेट्रो स्टेशन, ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन और अजरौंदा मेट्रो स्टेशन आते हैं, जिन पर पेंटिंग लगाई जानी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार स्मार्ट सिटी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बड़खल मेट्रो स्टेशन से लेकर अजरौंदा मेट्रो स्टेशन के बीच में 138 मेट्रो पिलरों पर ये कलाकृतियां लगाई जा रही हैं। अब तक करीब 19 पिलर्स पेंटिंग लगा दी गई है। ये पेंटिंग पर्यावरण बचाने, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के संदेश देंगी। इसके साथ मेट्रो पिलर्स का ऊपर का हिस्सा खाली था। अब इस पर भी 3डी पेंटिंग लगाई जाएगी।