May 19, 2024

करंट लगने से दो मजदूरों की हुई मौत, फैक्टरी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

Faridabad/Alive News : ओल्ड फरीदाबाद थाना इलाके में दो मजदूरों की मौत होने से हड़कंप मच गया।यह मामला कारखाना बाग स्थित एक निर्माणाधीन फैक्टरी का बताया जा रहा है। जिसमें काम करने के दौरान दो मजदूर करंट की चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोपहर में मजदूर लेंटर की शटरिंग उतार रहे थे। इस दौरान वे पास से गुजर रही हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आ गए।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों की पहचान गांव सुरैया, जिला छपरा बिहार निवासी मदन सिंह (55 ) और गांव पदमीन छपरा बिहार निवासी सत्येंद्र सिंह (24) के रूप में हुई है। मदन सिंह फिलहाल गांव सारन में परिवार सहित रह रहे थे, जबकि सतेंद्र पर्वतीया कॉलोनी में किराए पर अकेला रहता था। वहीं रविवार सुबह दोनों कारखाना बाग स्थित फैक्टरी की निर्माणाधीन इमारत में मजदूरी करने गए थे। यहां इमारत के प्रथम तल पर कुछ दिन पहले लेंटर डाला गया था। इमारत के पास ही हाईटेंशन बिजली के तार लगे हैं। शटरिंग हटाते समय मदन सिंह का संतुलन बिगड़ गया और लोहे की रॉड हाईटेंशन तार से छू गई।

इससे तेज धमाके के साथ मदन सिंह व सतेंद्र को करंट का जोरदार झटका लगा। एक झटके के साथ सतेंद्र पहली मंजिल से नीचे जमीन पर आ गिरा। मदन की छत पर मौके पर ही मौत हो गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास काम कर रहे दूसरे मजदूर मौके पर पहुंचे। आननफानन सतेंद्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सेक्टर-19 चौकी पुलिस प्रभारी कैलाश ने बताया कि मदन के बेटे मुन्ना की शिकायत पर फैक्टरी मालिक रंजन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।