April 27, 2024

सस्ता सोना दिलाने के नाम पर दुकानदार से 30.80 लाख रुपए ठगी, आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News; क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी दीपक की टीम ने आरोपी पति द्वारा की गई धोखाधड़ी के पैसे से गोल्ड, लैपटॉप, आईपैड व अन्य घरेलू सामान खरीदने वाली पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी में राम सिंह व उसकी पत्नी सुमन का नाम भी शामिल है। आरोपी राजस्थान करौली का रहने वाला है। आरोप राम सिह ने आर्मी ऑफिसर बनकर फरीदाबाद के सेक्टर-88 में किरयाणा के दुकानदार को कम पैसे में सस्ता सोना दिलाने के नाम पर 30.80 लाख रुपए की धोखाधडी की वारदात को अनजाम दिया था। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित दुकानदार ने शिकायत में बताया था कि आरोपी ने बताया था कि वह रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर है और उसने दुकानदार को बहुत भरोसा दिलाने के लिए अपना आर्मी का कार्ड भी दिखाया था , आरोपी ने बताया की उसका साला कस्टम ऑफिसर है और वह35,000 रूपए प्रति तोले के हिसाब से सस्ते दामों पर सोना दिला सकता है।

दुकानदार लालच में आ गया था। दुकानदार ने अपनी सेविंग में रिश्तेदारों से पैसे लेकर सस्ता सोना लेने के लिए आरोपी को दे दिए। आरोपी पैसे लेकर फरार हो गया, थाना बीपीटीपी में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। महिला आरोपी के पति को भोपाल से गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। आरोपी से वारदात में प्रयोग इनोवा गाड़ी तथा 1.50 लाख रुपए बरामद किए गए थे। आरोपी महिला को धोखाधडी के संबंध में सब कुछ जानकारी थी।

महिला आरोपी को अपराध शाखा टीम ने कोटा राजस्थान से गिरफ्तार किया है। मुकदमें में पूछताछ के लिए महिला को अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। दोनों आरोपी पति पत्नी को पूछताछ व रिकवरी के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया।