May 5, 2024

सासाराम में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे, गया-हावड़ा रूट की कई ट्रेनें प्रभावित

Lucknow/Alive News : बिहार के सासाराम में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां मालगाड़ी के 20 डिब्बे अचानक पटरी से नीचे उतर गए। हादसे के चलते कई गया-हावड़ा रूट की ट्रेनें प्रभावित हो गईं। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। हादसा दीनदयाल उपाध्याय रेल डिवीजन के कुम्हऊ स्टेशन के पास का बताया जा रहा है। हादसा के कारण ट्रेन के डब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए है।

हादसे की सूचना मिलने के बाद रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि डीडीयू मंडल के डीडीयू -गया ग्रैंड कॉर्ड रेलखंड के कुम्हऊ स्टेशन पर आज 21 सितंबर की सुबह करीब 6 बजे मालगाड़ी के 20 वैगन के अवपथन के कारण अप, डाउन एवं रिवर्सल लाइन बाधित है। मंडल, मुख्यालय से अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर शीघ्र ही पहुंच रही है। रिस्टोरेशन कार्य प्रगति पर है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि करीब सुबह साढ़े 6 बजे अप लाइन पर तेज गति से जा रही मालगाड़ी कुम्हउ स्टेशन पर अचानक पटरी से उतर गई। तेज आवाज के साथ ट्रेन के करीब 20 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेल कर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि डिब्बे ट्रैक पर इधर-उधर बिखरे हुए थे। तुरंत उच्च अधिकारियों की टीम सासाराम और डेहरी रेलवे स्टेशन से मौके पर पहुंच गई।