May 18, 2024

हरियाणा-उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले पुल के नट बोल्ट ले उड़े चोर, तलाश जारी

Chandigarh/Alive News : हरियाणा में बेरोजगारी का अंदाजा पंचकूला में होनी वाली चोरी से लगाया जा सकता है। हाल ही में हरियाणा-उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले सहारनपुर-पंचकूला-344 के पुल से कुछ नट बोल्ट चोरी होने की वारदात सामने आई है। जिनका वजन करीब 11 क्विंटल बताया जा रहा है। साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे है कि चोरों ने इतने नट बोल्ट एक-दो दिन में नहीं बल्कि एक सप्ताह से 10 दिन के भीतर खोले होंगे। सद्भाव इंजीनियरिंग लिमिटेड कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर पंकज प्रसून्न की तरफ से थाने में करीब 4500 नट बोल्ट चुराए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई है।

मैनेजर के अनुसार एक नट बोल्ट का वजन करीब 250 ग्राम है। प्रारंभिक जांच में लग रहा है कि नट चुराने वाले नशा करने युवक हो सकते हैं। लेकिन नीचे आवर्धन नहर बह रही है। जिसमें 24 घंटे पानी बहता है। जरा सी चूक होने पर नहर में गिरने से जान भी जा सकती थी।

ऐसे में नशा करने वाले युवकों के अलावा यह ऐसे गिरोह का भी काम हो सकता है जो इसमें पूरी तरह से माहिर हो। यह काम उत्तर प्रदेश प्रदेश में सक्रिय किसी चोर गिरोह का भी हो सकता है। क्योंकि जिस जगह पर पुल से नट बोल्ट चुराए गए हैं वहां से उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर की सीमा छह किलोमीटर दूरी से शुरू हो जाती है।

मामले की जांच कर रहे थाना सदर यमुनानगर के हेड कांस्टेबल अजय कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही नट बोल्ट चोरी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।