May 7, 2024

128.44 लाख रुपए की लागत से बनाई जाएगी 2.47 किलोमीटर लंबी सड़क

Palwal/Alive News : विधानसभा क्षेत्र हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल द्वारा गत 23 फरवरी 2020 को अनाज मंडी हथीन में की गई प्रगति रैली के दौरान 15 करोड़ रुपये के लोक निर्माण विभाग की सड़कों के निर्माण के लिए घोषणा की गई थी, जिनमे से सोमवार को गांव नांगलजाट से बहीन की नई सड़क के निर्माण कार्य का नारियल फोडकर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर विधायक प्रवीण डागर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हथीन क्षेत्र में 10 नई पीडब्ल्यूडी की सड़कों का निर्माण इसी धनराशि से किया जाना है, जिनमें से ज्यादातर सड़को की निविदा जारी की जा चुकी है तथा आगामी 6 महीने में इन सभी सड़को के निर्माण कर पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन सड़को के निर्माण से निश्चित ही लोगों को लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से हथीन क्षेत्र में नई सड़को का निर्माण न के बराबर हुआ था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इन सड़को के निर्माण के लिए भरपूर धनराशि दी है, जिससे 10 नई सड़को का निर्माण इस क्षेत्र में किया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक ने मुख्यमंत्री हरियाणा का धन्यवाद भी व्यक्त किया। विधायक ने कहा कि नांगल से बहीन तक की सड़क जल्द ही तैयार कर दी जाएगी, जिसकी लंबाई 2.47 किलोमीटर है। इस सड़क पर कुल 128.44 लाख रुपए की लागत आएगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में बिना किसी भेदभाव के संपूर्ण क्षेत्र का समान विकास करवाया जा रहा है। हथीन के बाईपास निर्माण हेतु किसानों को मुआवजा बांट दिया गया है, जल्द ही बाईपास निर्माण का कार्य भी लोक निर्माण विभाग द्वारा शुरू कर दिया जाएगा। किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए क्षेत्र की आधारभूत संरचना का विकसित होना बहुत जरूरी होता है।

वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है कि प्रत्येक गांव को व जंगल के रास्तों को भी पक्की सडक़ों से जोड़ा जाए, ताकि किसानों के फसल व खेती संबंधी कार्य को सुविधापूर्वक व सुचारू रूप से किया जा सके। गांव नांगलजाट, अंधोप, आली ब्राह्मण, पावसर गांव में पीने के पानी की किल्लत काफी समय से चलती आ रही है, जिसके तहत गांव नांगलजाट में इन चारों गांवो के लिए एक बडे बूस्टर के निर्माण की प्रक्रिया जारी है। जल्द ही इसकी मंजूरी होने के उपरांत इन गांवो की पीने के पानी की समस्या का निदान कर दिया जाएगा। इस मौके पर विधायक ने नांगल गांव के जटपुरा मोहल्ले में चौपाल के नव निर्माण की घोषणा की तथा पूर्व में किए गए विकास कार्यों का लोगों को ब्यौरा दिया।

इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र यादव, बहीन के सरपंच रामप्रसाद, मुख्त्यार नांगल जाट, टेक सिंह बोहरे, पूर्व सरपंच बेदी पंडित, रतन सरपंच बहीन, ओमी, महावीर, राजेंद्र नांगलजाट, राजू, ओमपाल, दुर्गा पटवारी, गिर्राज रावत, नंदन, देवी मानपुर सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।