May 17, 2024

जिले के 20 गाँवों की फिरणीयों पर लगवाई जाएंगी 1150 लाइटें : नैना चौटाला

Faridabad/Alive News: प्रदेश सरकार के पंचायती राज विभाग द्वारा दादरी जिले के लोंगो को दिवाली के त्यौहार की सौगात देते हुए 20 गाँवों की फिरणीयों को जगमग करने का निर्णय लिया हैं। यह जानकरी देते हुए बाढ़डा विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया की प्रदेश सरकार द्वारा फिरणीयों पर लाईटें लगवाने के लिए 2 करोड़ 89 लाख 4 हजार रुपए खर्च किए जा रहें हैं। उन्होंने बताया की पहले चरण में पंचायती राज विभाग द्वारा तैयार किए गए प्रपोजल के अनुसार जिले में 90 वाॅट की क्षमता की कुल 1150 लाईटें लगाई जाएंगी।

विधायक नैना चौटाला ने बताया की पंचायती राज विभाग ने जिले के 20 बड़े गांवों की फिरणी पर प्रत्येक 50 मीटर की दूरी पर लगभग 8 मीटर ऊंचाई के लोहे के पोल लगाकर लाईटें लगाने का प्रस्ताव तैयार किया हैं। उन्होंने बताया की 5 साल तक इन लाईटों के रखरखाव की जिम्मेवारी भी लाईटें लगाने वाली एजेंसी की ही होगी। उन्होंने कहा की ग्रामीण क्षेत्र में भी शहरों की तरह लाईटें लगवाकर प्रदेश की जजपा – भाजपा गठबंधन सरकार ने आमजन से किया अपना वायदा निभाया हैं।

विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया की प्रदेश सरकार द्वारा पहले चरण में गांव बेरला में 60, गांव नांधा में 44, गांव काकड़ौली हुक्मी में 28, गांव भांडवा में 41, गांव बाढड़ा में 60, गांव झोझु कलां में 69, गांव कादमा में 68, गांव चिड़िया में 64, गांव कलियाणा में 41 और गांव चांगरोड में 39 स्ट्रीट लाईटें लगवाई जाएंगी। उन्होंने बताया की गांव बौंद कलां, रानीला, सांवड, अचिना, सांजरवास, चरखी, छप्पार, समसपुर, ईमलोटा और रावलधी में भी स्ट्रीट लाइटें लगवाने के लिए प्रदेश सरकार ने मंज़ूरी दे दी हैं। विधायक नैना चौटाला ने कहा की जिलेभर में लाईटें लगवाने के लिए विभाग द्वारा एक सप्ताह के अंदर-अंदर टेंडर प्रकिया भी शुरु करवा दी जाएंगी।