March 28, 2024

भाटिया सेवक समाज ऑखों की मुफ्त जांच एवं आप्रैशन कैम्प का आयोजन करेंगी

फरीदाबाद 21 अप्रैल : भाटिया सेवक समाज पंजी. सदैव सामाजिक व धार्मिक कार्यो में अपनी अहम भूमिका निभाता है। यह जानकारी भाटिया सेवक समाज के प्रधान स. मोहन सिंह भाटिया ने देते हुए बताया कि आगामी 22 अप्रैल को प्रात: 9 बजे से अपराहन 1.00 बजे भाटिया सेवक समाज रजि., 2डी ब्लाक, एनआईटी फरीदाबाद में विशाल ऑखों की मुफ्त जांच एवं आप्रैशन कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।

श्री भाटिया ने बताया कि इसके लिए रजिस्टै्रशन प्रात: 8 बजे से 10 बजे तक 22.4.2016 को होंगे। उन्होने बताया कि यह शिविर डा. राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केन्द्र, अखिल भारत आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली द्वारा मोतियाबिन्द निवारण हेतू निशुल्क जांच शिविर रोट श्री क्ल्ब फरीदाबाद ईस्ट के सहयोग से लगाया जा रहा है जिसमें 50 साल से अधिक आयु के लोग अपनी आंखों की जांच कराकर शिविर का लाभ उठा सकते हैं। इस अवसर पर योगेश भाटिया ने बताया कि मोतियाबिंद के मरीजों को आप्रेशन के लिए तारीख दी जायेगी। आप्रेशन के लिए मरीजों को कैम्प के स्थान से संस्था की गाड़ी अस्पताल ले जायेगी और आपरेशन के पश्चात 3-4 दिन के बाद उसी स्थान पर छोडकर जायेगी।

मरीज की आंखो का आप्रेशन डा. राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान, अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान नई दिल्ली के अनुभवी डाक्टरों द्वारा अधुनिक तकनीक से निशुल्क किया जायेगा। भाटिया ने बताया कि मरीज के लिए आंखों का लैंस, दवाईयां, खाना व रहना निशुल्क होगा। उन्होंने बताया कि डाक्टरों द्वारा इस बात की अपील की गयी है कि आंखों का आप्रेशन किसी भी मौसम में किया जा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि कैम्प में मात्र 100 मरीजों की जांच की जायेगी। इस शिविर में सहयोगी के रूप में रोटरी क्ल्ब ऑफ फरीदाबाद ईस्ट, संरक्षक एवं पूर्व प्रधान रोटैरियन के.सी.लखानी, रोटैरियन एस सी त्रूागी प्रधान कम्युनिटी सर्विसेज, रोटेरियन राजेश महाजन आनरेरी सेक्रेटरी, रोटेरियन एस.सी.गुम्ब्र डायरेक्टर कम्युनिटी सर्विसेअ, रोटेरियन एस एल जैन डायरेक्टर आदि है।

योगेश भाटिया ने बताया कि शिविर के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए संस्थान के चेयरमैन छबील दास भाटिया चेयरमैन, स. मोहन ङ्क्षसह भाटिया प्रधान, प्रकाश लाल भाटिया उपप्रधान, प्रीतम सिंह भाटिया विद्यालयअध्यक्ष, बी.डी.भाटिया महासचिव आदि से सम्पर्क कर सकते हैं।