April 30, 2024

जी गणेशन ने लिया कृषि मेले की तैयारियों का जायजा

Faridabad/Alive News : हरियाणा सरकार द्वारा सूरजकुंड में 18 से 20 मार्च 2017 तक आयोजित किए जाने वाले तीन दिवसीय द्वितीय कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन 2017 के आयोजन के लिए जोर-शोर से चल रही सभी प्रकार की तैयारियों का जायजा हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन जी गणेशन ने सम्मेलन परिसर में पधार कर लिया। इस मौके पर उपायुक्त एवं हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक समीर पाल सरो विशेष रुप मे मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि इस शिखर सम्मेलन के आयोजन का प्रमुख उद्देश्य हरियाणा को दूध उत्पादन में नंबर एक बनाना, पैरी अर्बन तर्ज पर खेती करके शहरी क्षेत्र के लोगों को किसानों द्वारा सीधे रूप में ताजा फल, फूल व सब्जी उपलब्ध कराकर किसानों की आमदनी को बढ़ाना तथा किसान को जोखिम फ्री व अग्रि लीडर बनाना है। गणेशन ने सम्मेलन के आयोजन हेतु बनाए जा रहे विशाल पंडाल, मीडिया सेंटर, मुख्य द्वार, पार्किंग व्यवस्था तथा प्रतिभागी किसानों के लिए तैयार की जा रही सुविधाओं आदि से जुड़े प्रबंध कार्यों की समीक्षा की।

उन्होंने उक्त सभी प्रकार की तैयारियों को बेहतर ढंग से पूरा करने के संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि इस सम्मेलन का आयोजन एक अनूठी यादगार व मिसाल बन सके । इस मौके पर हरियाणा के उद्यान महानिदेशक डॉ अर्जुन सिंह सैनी, व प्रबंध निदेशक डॉ बीएस सहरावत सहित कृषि विभाग उद्यान विभाग पर्यटन विभाग सहकारिता एवं डेयरिग़ जैसे अन्य कई संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।