May 17, 2024

सफाई कर्मियों की नियुक्त न होने पर आरडब्ल्यूए के लोग निगम कमिश्नर से मिले

Faridabad/Alive News: सेक्टर-21ए के लोगों ने सफाई कर्मचारी की नियुक्त न होने पर सोमवार को नगर निगम कमिश्नर से मिले और उन्हें अपनी समस्या बताई। निगम कमिश्नर ने आरडब्ल्यूए के लोगों को आश्वासन दिया कि इसकी जांच कराई जाएगी, ताकि क्षेत्र में सफाई कर्मचारी नियुक्त कर दिया जाएगा।

सेक्टर 21A में सफाई कर्मचारी न होने के कारण सड़कों का हाल बेहाल हो रहा है । स्थानीय लोगों का आरोप है कि नियमित रूप से नगर निगम को प्रॉपर्टी टैक्स,पानी तथा सीवर के बिलों का समय पर भुगतान करने के बाद भी  नगर निगम द्वारा कोई सफाई कर्मचारी नियुक्त नहीं किया जा रहा है

क्षेत्र में सफाई कर्मचारी नियुक्त न होने के कारण स्थानीय लोगों को विवश होकर आरडब्ल्यूए द्वारा की हुई प्राइवेट व्यवस्था का सहारा लेना पड़ रहा है और इसके लिए लोगों को प्रतिमाह 1500 रुपए का भुगतान आरडब्ल्यूए को करना पड़ रहा है।

वहीं दूसरी तरफ पूरे प्रदेश में प्रत्येक घर से कूड़े का उठान नगर निगम पालिकाओं द्वारा किया जाता है परंतु लोगों का कहना है कि उन्हें इस कार्य के लिए भी प्राइवेट सफाई कर्मचारियों का सहारा लेना पड़ रहा है। साथ ही लोगों का कहना है कि इस समस्या को लेकर उन्होंने अधिकारियों, विधायक तथा पार्षद को भी शिकायत दी।लेकिन इसके बाद उनकी इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।  

ऐसे में स्थानीय लोगों ने आज इस समस्या को लेकर उन्होंने एमसीएफ कमिश्नर से मुलाकात की । जिसके बाद  कमिश्नर ने उन्हें  आश्वासन देते हुए कहा कि अगले दो दिन में उनके क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से आरम्भ हो जाएगी