May 1, 2024

आर्य कन्या गुरुकुल की छात्राओं को ‘ब्रैस्ट कैंसर’ पर किया जागरूक

Faridabad/Alive News : हसनपुर स्थित आर्य कन्या गुरुकुल में महावीर इन्टरनेशनल पलवल ‘उडान’ नें अपना स्थापना दिवस और होली का त्यौहार मनाया । इस खास मौके पर गुरुकुल में हवन का आयोजन किया। हवन के मुख्य यजमान पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर विकास मित्तल, उडान की चैयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल व टैगोर शिक्षा निकेतन की संस्थापक प्राचार्य कमला जिन्दल थे और आचार्य शिवकुमार हवन के ब्रह्मा थें।

विशेष तौर पर अल्पना मित्तल के द्वारा गुरुकुल की बच्चियों को सर्वाइकल, ब्रैस्ट कैंसर और निज-स्वच्छता के बारे में जागरुक करने के बाद संस्था की तरफ सें उनकों सैनेटरी नैपकिन भी वितरित कियेे। बाद में बच्चों के साथ गुलाल लगाकर और फल वितरित करके होली मनाई गई।

इस अवसर पर छोटी-छोटी बच्चियों ने रोप मलखम्भ द्वारा योगासन का अदभुत कार्यक्रम प्रस्तुत किया। साथ ही साथ बच्चियों द्वारा वंदना और गीत प्रस्तुत किए गए। उडान की चैयरपर्सन अल्पना मित्तल ने कहा कि होली पर बच्चे सबसे ज्यादा मस्ती करते है। लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी होते है जो इस खुशी से वंचित रह जाते है।

इसलिए हमने इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर बच्चियों के साथ होली त्यौहार का आयोजन किया। अन्त में गुरुकुल की प्राचार्य निशा ने आयोजन के लिए सभी धन्यवाद किया और साथ सभी को होली की शुभकामनाएं दी।