May 2, 2024

आपसी सौहार्द का संदेश दे रही है दुर्गा

Faridabad/Alive News : फेस ग्रुप की सहयोगी संस्था फेस फिल्म्स के बैनर तले ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के अंतर्गत बनाई जा रही शॉर्ट फिल्म ‘दुर्गा’ की शूटिंग दूसरे दिन भी जारी रही। फिल्म कलाकार शिवा कुमार का डायलाग ‘17 साल हो गए मॉ तेरे दर पर आते-आते अब तो मेरी बेटी से मुझे मिला दे’ मंदिर की सीढियों पर सिर फोड़ते किया गया यह अभिनय उपस्थित जनसमूह ने सराहा और शॉट के बाद जमकर तालियां बजाई।

फिल्म की अंतिम चरण में हो रही शूटिंग में बेटी दुर्गा को बिछड़े परिवार से मिलने का सीन इतना गमगीन था कि उपस्थित जनसमूह की आंखे उस समय नम हो गई जब दुर्गा का रोल अदा कर रही आन पाराशर ने अपने पिता को पश्चाताप के बाद गलती महसूस करवाते हुए कहा कि मुझे हिंदू परिवार ने पैदा किया और मुस्लिम परिवार ने पाला लेकिन हिंदू परिवार ने लडक़ी को बोझ समझा और मुस्लमान परिवार में संतान होने के बावजूद भी एक लडक़ी को हिंदी रीति रिवाज से पढ़ाया और संस्कारित किया।

फिल्म निर्देशक रिजवान डेनियल ने बताया कि इस फिल्म के माध्यम से हमने वर्तमान परिवेश में देश में फैल रही नफरत के माहौल में आपसी सौहार्द को कायम रखने का संदेश देने की कोशिश की है। हिंदू मुस्लिम एकता को बहुत ही सुंदर ढंग से फिल्माया गया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को भी इस फिल्म के माध्यम से हम प्रमोट कर रहे हैं।