April 28, 2024

यशवंत सिन्हा ने फिर साधा अरुण जेटली पर निशाना

New Delhi/Alive News : अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर c आमने-सामने हैं. जेटली द्वारा जवाब देने के बाद यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर उन पर निशाना साधा है. शुक्रवार को सिन्हा ने कहा, अगर मैं नौकरी मांगता तो जेटली जहां हैं वहां नहीं होते. बता दें कि जेटली ने कहा था कि यशवंत 80 की उम्र में नौकरी मांग रहे हैं.

चैनल की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिन्हा ने कहा, देश में आर्थिक गिरावट का माहौल है फिर भी सरकार स्थिति को समझने में पूरी तरह असफल है. वह समस्या को समझने की जगह खुद की तारीफ करने में जुटी हुई है.

उन्होंने कहा, इसे मेरा निजी हमला बताना गलत है. अर्थव्यवस्था से जुड़ी समस्याओं के लिए वित्त मंत्री ही जिम्मेदार होंगे. इसके लिए गृहमंत्री पर आरोप नहीं लगाए जा सकते हैं. उन्होंने कहा, मेरे बेटे को मेरे खिलाफ उतार कर इस मामले से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है.

बता दें कि गुरुवार को ‘INDIA @ 70, MODI @ 3.5′ के विमोचन पर आए वित्त मंत्री ने कहा कि इस किताब का नाम अगर JOB APPLICANT @80’ होता तो ज्यादा उपयुक्त होता. ज़ाहिर है कि उनका सीधा इशारा पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा की ओर था. उन्होंने कहा कि उदारीकरण के बाद 2000 से 2003 तक वित्त मंत्री के तौर पर यशवंत सिन्हा का कार्यकाल बदतर था और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उन्हें हटाना पड़ा था.

जेटली का यह जवाब तब आया जब बुधवार को यशवंत सिन्हा ने एक समाचार पत्र में आलेख लिखकर देश की वर्तमान आर्थिक स्थिति पर बड़ा हमला किया था और उसके लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली को जिम्मेदार भी करार दिया था.