May 1, 2024

महिलाओं को गर्व होना चाहिए की हम नारी है : सुरभि श्योराण


बी.के.हाई स्कूल में मद्र्स-डे धूमधाम से मनाया गया

Faridabad/Alive News

नगंला रोड स्थित बी.के.हाई स्कूल में मद्र्स-डे बडी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नर्सरी से दूसरी कक्षा के छात्रा-छात्राओं सहित उनकी माताओं ने विभिन्न परिधानों में नृत्य में करके सभी अतिथियों का मनमोह लिया। इस अवसर पर स्कूल ने अंताक्षरी, आंख मिचौली, कैटवॉक एवं हेयर स्टाइल जैसी अनेक तरह की एक्टिविटिज करवाई गई। सभी विजेताओं ने इस मद्र्स-डे को अधिक मनोरजंक बनाने के लिए जी-जान से कोशिश की।

इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य सुरभि शयोराण ने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ समय-समय पर हर उत्सव को धूमधाम से मनाया जाता है ताकि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ मनोरजंन का भी पूरा लाभ मिल सके। स्कूल हर उत्सव को इस लिए भी मनाता है कि अभिभावकों के साथ-साथ बच्चों को भी हमारी संस्कृति की विशेषताओं एवं त्यौहारों का ज्ञान हो सके। उन्होनें कहा कि बच्चों को अपनी मां के अनुरूप ही काम करने चाहिए और अपनी मां का कहना मानना चाहिए तभी बच्चा एक आदर्श बच्चा कहलाएगा। उन्होंने मद्र्स-डे पर सभी बच्चों को प्रण दिलाई कि आज से सभी बच्चें अपनी मां का कहना मानेंगे, झुठ नही बालेगें और पढ़ाई अच्छे से करेंगे तथा देश के अच्छे नागरिक बनकर दिखाऐंगे।IMG_2269

प्रधानाचार्य सुरभि शयोराण ने सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि ये नन्हें-मुन्ने बच्चें है जिनका भविष्य संवारने में माताएं स्कूल का साथ दें। प्रधानाचार्य ने बच्चों की प्रतिभा निखारने के लिए अभिभावकों को अनेक सुझाव दिए और कहा कि मां शब्द में इतनी ताकत है कि एक तरफ मां शब्द को रख दिया जाए है और दूसरी तरफ दुनिया की सभी ताकत जैसे दौलत-शौहर को रखा जाये तब भी वह मां बराबरी नही कर सकतें। उन्होनें सभी माताओं को कहा कि हमें गर्व होना चाहिए की हम नारी है। क्योंकि ईश्वर ने नारी को ही सर्वगुणवान बनाया है जो पूरे परिवार, समाज तथा राष्ट्र को अपने प्यार, अपनी उदारता और सस्ंकार के कारण बांधे हुई हैं।