May 6, 2024

महिला सशक्तिकरण को दें बढ़ावा : सीमा त्रिखा

Faridabad/Alive News :  हम महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दें ताकि हर महिला आत्मनिर्भर बन सकें। भाजपा सरकार भी इसी मंशा से काम कर रही है और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं भी शुरु की गई हैं। उक्त वाक्य मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने द लाइफस्टाइल फिलेनथ्रोपिक वर्क सोसायटी द्वारा सैक्टर-12 स्थित हुडा कन्वेंशन सेंटर में आयोजित मानसून मेला कम एग्जीबिशन के उदघाटन समारोह पर संबोधित करते हुए कहा। इस एग्जीबिशन में गुडग़ांव, फरीदाबाद व एनसीआर के अन्य क्षेत्रों की महिलाओं ने लाइफ स्टाइल संबंधी अनेक स्टॉल लगाए जिनमें ज्वैलरी, सूट्स, क्लच, ट्रैडिशनल वीयर आदि शामिल हैं।

0003

टेरो कार्ड रीडर,राखी, शैल झांब द्वारा लगाया गया एक्सक्लुसिव प्लांट्स का स्टाल व अनु आहुजा का कलेक्शन आकर्षण का केंद्र रहे। मेले की सफल आयोजन टीम में नुपुर जैनी के अलावा संस्था की प्रैसीडेंट वंदना खेमका, मोनिका बजाज सैकेटरी, रेखा चौधरी कोषाध्यक्ष,नितिका मित्तल, पियुष भाटिया, निकिता गर्ग, मनीषा अग्रवाल, निति चटनानी, बेनू चंदा, मोनिका बजाज, संध्या मंत्री आदि शामिल रहे। नुपुर जैनी व वंदना खेमका ने बताया कि हर साल संस्था द्वारा मानसून मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले का मुख्य उद्देश्य है कि जो लोग शॉपिंग व फूड के लिए फरीदाबाद को छोडक़र गुडग़ांव व दिल्ली का रुख करते हैं वे फरीदाबाद में ही शॉपिंग करें ताकि यहां का पैसा फरीदाबाद से बाहर न जा सके।

00002

मानूसन मेला में मेंहदी, फुट मसाज, गेम्स का भी आयोजन किया गया। नुपुर जैनी ने बताया कि संस्था द्वारा हर साल विंटर कार्निवाल का आयोजन भी किया जाता है जिसका शहर के लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण व बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए भी उनकी संस्था प्रयासरत रहती है। मेले में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिड टाउन व अन्य रोटरी क्लब की एनीज़ सहित शहर की गणमान्य महिलाओं ने विशेष रूप से शिरकत की।