May 20, 2024

एडोर हैप्पी होम सोसायटी में अचानक लिफ्ट अटकने से एक घंटे तक फंसी रही महिला

Faridabad/Alive News: ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर 86 स्थित एडोर हैप्पी होम सोसायटी के एफ टावर में सोमवार शाम को अचानक लिफ्ट अटकने से महिला एक घंटे तक फंसी रही। महिला ने लिफ्ट का इमर्जेंसी बटन दबाया। जिसके बाद साइरन सुनकर रेजिडेंट्स ने मेंटिनेंस रूम में जाकर लिफ्ट अटकने की सूचना दी और लिफ्ट ऑपरेटर ने 15 से 20 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद महिला को लिफ्ट में से बाहर निकाला गया।

एडोर हैप्पी होम सोसायटी में एफ टावर में 80 परिवार रहते है। रेजिडेंट्स का आरोप है कि कुछ दिनों पहले भी लिफ्ट अटकने की शिकायत लिफ्ट मेंटिनेंस अधिकारी को दी थी, लेकिन सर्विस होल्ड पर बोलकर शिकायत दर्ज नहीं की गई। रेजिडेंट्स का कहना है कि इस टावर में दो लिफ्ट है। बिल्डर ने पावर सेविंग के लिए महीनों पहले एक लिफ्ट को बंद कर दिया।

इस कारण रेजिडेंट्स केवल एक ही लिफ्ट का इस्तेमाल करते है। यहां तीन महीने से लिफ्ट खराब है व रोजाना 10 से 15 मिनट के लिए लिफ्ट अटक रही है। इस टावर में 10 मंजिल है। इसी कारण सोमवार शाम को महिला आठवीं मंजिल पर अटक गई। रेजिडेंट्स का कहना है कि बिल्डर मेंटिनेंस की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। जिससे आए दिन लिफ्ट अटकती रहती है। यहां सभी टावर में दो लिफ्ट है और बिल्डर ने एक लिफ्ट को बंद कर रखा है।

क्या कहना है सोसाइटी के लोगों का
यहां तीन महीने से लिफ्ट खराब है, जिससे लिफ्ट बार बार अटक जाती है। मैं दो बार 5-7 मिनट के लिए लिफ्ट में अटका हुआ हूं।

  • संदीप कुमार, रेजिडेंट

सभी टावर में लिफ्ट खराबी की समस्या बनी हुई है। बिल्डर मेंटिनेंस की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। यहां रोजाना लिफ्ट अटकने से रेजिडेंट्स परेशान है।

  • अरविंद कुमार, रेजिडेंट जी टावर

टावर में दो लिफ्ट है। जिसमें से एक लिफ्ट को महीनों पहले ही बंद कर दिया गया। सभी लोग एक लिफ्ट से ही आते-जाते है। अब यह लिफ्ट भी खराब हो गई है।

  • मिथिलेश कुमार, रेजिडेंट

क्या कहना था मेंटिनेंस इंचार्ज का
मेरे पास लिफ्ट अटकने की कोई शिकायत नहीं है। मुझे इस बारे में कोई सूचना नहीं है। मैं पता करके बताता हूं।
पुनीत, मेंटिनेंस इंचार्ज-एडोर हैप्पी होम सोसायटी।