May 20, 2024

जीवन में सबसे बड़ा सुख उत्तम स्वास्थ्य है – राजेश नागर

Faridabad/Alive News: सेक्टर 77 स्थित केएलजे सोसाइटी बी ब्लॉक में ओपन जिम का उद्घाटन किया और उसका प्रयोग भी करके देखा। उन्होंने एक छोटी बच्ची से रिबन कटवा कर यह जिम जनता को सौंपा। इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि जीवन में सबसे बड़ा सुख उत्तम स्वास्थ्य है। जो व्यक्ति निरोगी जीवन जीता है, वह सभी पदार्थों का सुख भोगता है। जबकि बीमार व्यक्ति सब कुछ होने के बाद भी उनका उपभोग नहीं कर सकता। नागर ने कहा कि हम सबको अपने स्वास्थ्य की निरंतर जांच करवाते रहना चाहिए, जिससे किसी भी बड़ी बीमारी की आशंका को शुरुआत में ही दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारी लापरवाही का नतीजा होता है कि बीमारी बड़ी होकर हमारे सामने आती है और तब अनेक बार वह लाइलाज भी हो जाती है।

विधायक राजेश नागर ने लोगों से इस ओपन जिम का इस्तेमाल कर स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित किया और कहा कि मैं आप सभी के लिए हर समय उपलब्ध हूं। अपनी स्थानीय समस्याओं संबंधी मांगों को मुझे कभी भी बता सकते हैं। विधायक राजेश नागर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र में सब तरफ विकास कार्य जारी हैं। मुझे यह कहने में कोई परेशानी नहीं है कि यदि कोरोना महामारी ना आती तो अब तक हमारे यहां कोई विकास कार्य शेष नहीं रहता। हमारा बड़ा महत्वपूर्ण समय यह महामारी ले गई लेकिन यह भाजपा सरकार है जिसने ना कालाबाजारी होने दी और ना लूट-खसोट होने दी। 

राजेश नागर ने कहा कि आज देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व प्राप्त है और प्रदेश को मनोहर लाल जैसा ईमानदार पारदर्शी मुख्यमंत्री प्राप्त है। इससे पहले का राज आप लोगों ने देखा है। आप लोगों से कुछ भी छुपा नहीं है। नागर ने कहा कि आप लोग एक बार अयोध्या जरूर जाएं। अयोध्या धाम में श्री राम मंदिर में विराजित भगवान के दर्शन करें। यह समय हमें 500 वर्षों के संघर्ष के बाद और कुशल नेतृत्व के हाथ प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर डीके सिंह, शैलेश झा, नरवीर यादव, एच आर मैत्री, किरण, मनोज आदि मुख्य रूप से प्राप्त मौजूद रहे।