May 20, 2024

पति को सरकारी नौकरी का झांसा देकर पत्नी का कराया किडनी ट्रांसप्लांट, पीड़िता ने कमिश्नर को दी शिकायत

Faridabad/Alive News: पति को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक महिला की किडनी निकालकर दूसरे को ट्रांसप्लांट करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में महिला ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसीपी ओल्ड को जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार महिला पलवल के गांव सोंहद की रहने वाली बताई जा रही है। महिला ने शिकायत के दौरान बताया कि किडनी डोनेट करने की मीटिंग और सारी औपचारिकताएं दिल्ली में की गई। जबकि ट्रांसप्लांट फरीदाबाद ओल्ड स्थित निजी अस्पताल में किया गया। पुलिस इस मामले में छह लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है।

पलवल निवासी रिंकी ने पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2020 में वह पति के फेसबुक आईडी को देख रही थी। उसमें एक किडनी देने के बारे में विज्ञापन दिया था। उन्होंने मजाक में उस पर क्लिक कर दिया। कुछ देर बाद ही फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम राजा बताया। उसने किडनी देने के बारे में बात की तो महिला ने मना कर दिया।

महिला का कहना है कि उस दौरान उनकी आर्थिक स्थिति खराब थी। बार बार फोन आने पर वह पति के साथ आरोपी के दिल्ली के विकासपुरी स्थित ऑफिस गई। वहां आरोपियों ने किडनी डोनेट करने पर पति को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया।

फर्जी कागजात तैयार कर बनाया पत्नी
महिला का कहना है कि जिसे किडनी ट्रांसप्लांट होनी थी उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर फर्जी कागजात से अपनी पत्नी बना लिया। उसमें रिंकी के स्थान पर पत्नी का नाम अंबिका मंगोत्रा लिखवा दिया। फर्जी कागजात से शादी भी रजिस्टर्ड करा ली। महिला का अारोप है कि दो अगस्त 2022 को फरीदाबाद स्थित एक निजी अस्पताल में आरोपियों साजिश के तहत उसकी किडनी निकलाकर आरोपी को ट्रांसप्लांट कर दी। इसके बाद महिला की तबितय खराब होने लगी। महिला ने जब इलाज करने के लिए कहा तो आरोपियों ने मना कर दिया। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह का कहना है कि पुलिस कमिश्नर ने महिला की शिकायत की जांच एसीपी ओल्ड फरीदाबाद को दी है। जांच के बाद ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।