May 1, 2024

गर्मी से निजात पाने गए थे तालाब में नहाने, पर निकल गई बच्चों की लाशें

भोपाल :  गर्मी बेहाल तालाब और डेम में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। रविवार दोपहर को मोतिया तालाब में दो बच्चों के डूबने से शहर सहमा ही था कि शाम होते-होते कलियासोत डेम में भी एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई। गमगीन करने वाली इस खबर के बीच शहर के दो हीराे भी सामने आए। जिन्होंने 3 बच्चों की जान बचा ली। इसमें एक 19 साल का युवक है तो दूसरा बुजुर्ग। पढ़ें, पूरा घटनाक्रम…

Untitled-1

गहरे पानी में नहाने चले गए तो डूब गए
जानकारी के मुताबिक शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र स्थित एलबीएस अस्पताल के सामने मोतिया तालाब में नहाने गए तीन बच्चे पानी में डूब गए थे। तीन में से एक बच्चे को बचा लिया गया। सैयद आसिफ नाम के बुजुर्ग शख्स ने एक बच्चे की जान बचाई। दो बच्चों के शव निकालने में 3 गोताखोरों को लगभग 40 मिनट का समय लगा। शवों को पीएम के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा गया। मृतक बच्चों में शाहवेज (15) और मोहसीन (14) शामिल है। जानकारी के अनुसार तीनों बच्चे तैरना जानते थे, लेकिन गहरे पानी में चले जाने की वजह से तीनों डूबने लगे।

44_1465745358

डेम में इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने बचाई दो की जान
इधर, शाम को कलियासोत डेम में भी तीन बच्चे नहाते-नहाते डूबने लगे। एक बच्चा अभिजीत गहरे पानी में जाने डूब गया जबकि राजेश और राम को वहां मौजूद इंजीनियरिंग स्टूडेंट सक्षम सेठी ने बचा लिया। अभिजीत का शव देर शाम तक नहीं मिला। सक्षम एविएशन डायरेक्टर अनंत सेठी का बेटा है, जो दो बच्चों के लिए फरिश्ता बनकर आया।