April 27, 2024

दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम, आसमान में छाए काले बादल, कई इलाकों में बारिश

New Delhi/Alive News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से रिकॉर्ड बारिश दर्ज की जा रही है. आज सुबह की भी शुरुआत आसमान में बादल छाने और बारिश से हुई. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटों के दौरान दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, औरंगाबाद, पलवल (हरियाणा) के अलग-अलग स्थानों के और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.

अगले कुछ दिन दिल्ली में बारिश की गतिविधियां
अगले कुछ दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश की गतिविधियां फिर से बढ़ने की संभावना है. उत्तर मध्य प्रदेश पर बना कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, जिससे वातावरण में नमी आ रही है, जिस वजह से पश्चिम यूपी और दिल्ली एनसीआर में अगले 7 दिनों तक भारी बारिश का ्अनुमान है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. वहीं, न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

उत्तर भारत के इन राज्यों में भी बारिश का अनुमान
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिले बारिश की वजह से बाढ़ की मार झेल रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 16 सितंबर को भारी बारिश इन दोनों राज्यों के कई शहरों में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा हरियाणा, मध्य. प्रदेश, झारखंड, बिहार और राजस्थान में अगले दो दिनों तक ठीक-ठाक बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं.