April 26, 2024

सड़कों पर जमा पानी को जल्द निकाला जाए, खराब सड़कों की जल्द की जाए मरम्मत

Palwal/Alive News : उपायुक्त नरेश नरवाल ने कहा कि राष्टï्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व पुलिस विभाग के अधिकारी पलवल शहर में यातायात व्यवस्था का उचित प्रबंधन करने के उद्देश्य से योजना तैयार करें। बारिश के मौसम में शहर में किसी भी समय जाम की स्थिति नहीं बननी चाहिए। उपायुक्त मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में आयोजित बैठक में एनएचएआई, पुलिस तथा पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के संबंध में उन्हें दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में जिला पलवल से गुजरने वाले सभी राष्टï्रीय राजमार्गों व अन्य सडक़ों पर पानी जमा न होने दें। अगर किसी स्थान पर पानी जमा होता है तो उसे तुरंत निकालने की व्यवस्था की जाए, ताकि जाम व सडक़ दुर्घटनाओं की संभावनाओं पर विराम लगाया जा सके। अगर किसी सडक़ का कोई हिस्सा खराब है तो उसकी मरम्मत भी तुरंत की जाए। जिन स्थानों पर निर्माण कार्य चल रहे हैं, वहां पर ट्रैफिक व्यवस्था को सूचित करने के उद्देश्य से साइन बोर्ड अवश्य लगाएं।

रात्रि के समय यह साइन बोर्ड रेडियम से चमकने भी चाहिए। अगर जाम की स्थिति में रूट डाइवर्ट करना पड़े तो सभी विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय से इसके लिए उचित योजना तैयार रखें। जिला प्रशासन का प्रयास है कि ट्रैफिक व्यवस्था के कारण नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए। इसी प्रकार शहर में राष्टï्रीय राजमार्ग व अन्य मुख्य मार्गों पर अवैध रूप से वाहनों को न खड़ा रहने दिया जाए, क्योंकि इन्हीं वाहनों की वजह से कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण है तो उसे भी हटाया जाए।

इस अवसर पर एसडीएम पलवल वैशाली सिंह, एनएचएआई के कार्यकारी अभियंता धीरज कुमार, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।