May 18, 2024

ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए शुरू हुई वोटिंग, 20 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

Chandigarh/Alive News : सिरसा के ऐलनाबाद में उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। सुबह 7 बजे शुरू हुई मतदान प्रक्रिया में क्षेत्र के लोगों ने भाग लेना शुरू कर दिया है। सुबह 7 बजे शुरू हुए मतदान में बुजुर्ग और महिलाएं पहले वोटिंग के लिए आ रहे हैं। इसके अलावा क्षेत्र के 211 केंद्रों पर शुरू हुए मतदान से पहले अधिकारियों की उपस्थिति में ट्रायल करवाया गया और मॉक पोल डालकर देखे गए। इसके बाद मतदान शुरू हुआ। पहले घंटे में ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों में उत्साह देखा गया। ग्रामीण घर से निकलकर पोलिंग बूथों पर पहुंच रहे हैं। उप चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मुस्तैद है।

मिली जानकारी के अनुसार ऐलनाबाद उपचुनाव में 34 कंपनियां पैरामिलिट्री फोर्स की तैनात की गई हैं। संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर प्रशासन की विशेष निगाह है। वोटिंग के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित ना हो उसके लिए प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ होने पर 5 से 7 मिनट में पुलिस पहुंच जाएगी। बता दें कि इनेतो नेता अभय सिंह चौटाला की ओर से तीन कृषि कानूनों के विरोध में इस्तीफा देने के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है। हलके में लगभग एक लाख 86 हजार मतदाता हैं।

जानकारी के मुताबिक इस उपचुनाव में 20 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। भाजपा-जजपा के साझे प्रत्याशी गोविंद कांडा, इनेलो से अभय सिंह चौटाला और कांग्रेस से पवन बेनीवाल मुख्य तौर पर मैदान में है। एक प्रत्याशी नोटा को भी माना जाता है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा और परिणाम 2 नवंबर को आएंगे। मतगणना के लिए चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में व्यवस्था की गई है।