May 18, 2024

टीकरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे दो और किसानों की हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

Chandigarh/Alive News : कृषि संबंधी कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर बहादुरगढ़ स्थित टीकरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे दो किसानों की शुक्रवार रात को मौत हो गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया। मृतकों में एक किसान पंजाब का और दूसरा हरियाणा का निवासी था। दोनों की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

मिली जानकारी के अनुसार बाईपास पर किसान चौक के निकट बिजली पोल के पास जिला जींद के गांव शाहपुर कंडेला के एक किसान की मौत हो गई। किसान करण सिंह (60 वर्ष) की मृत्यु शनिवार सुबह लगभग साढ़े छह बजे हुई। इससे पहले वह चाय के लिए दूध लेकर आए थे। लौटने के कुछ ही मिनट बाद उनकी तबीयत खराब हो गई और मृत्यु हो गई। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है। मृतकों के परिजनों के आने के बाद उनके बयानों के आधार पर शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

बता दें, कि वीरवार से शनिवार तक तीन दिन की अवधि में सात आंदोलनकारियों की मौत हो चुकी है। वहीं वीरवार सुबह पंजाब लौट रही मानसा जिले की तीन किसान महिलाओं की झज्जर रोड पर डंपर से कुचले जाने के कारण मौत हो गई थी। उसके बाद वीरवार को ही बठिंडा जिले के एक ही गांव के दो किसानों की उनके टेंट में दो घंटे के अंतराल में मौत हो गई थी।