April 27, 2024

15 जनवरी तक Facebook पर डाले वीडियों और बने एंकर

Faridabad/Alive News : 24 दिसंबर 2017 को गुरूग्राम मे होने वाले स्टुडेंट पुलिस कैडेट कार्यक्रम का आयोजन अब फरवरी 2018 मे होगा। बढती हुई सर्दी की वजह से लिया गया फैसला। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आगामी दिनों मे ठंड व बारिस होने की संम्भावना के चलते बच्चों को होने वाली परेशानी को मध्य नजर रखते हुए इस कार्यक्रम को अब फरवरी माह के दूसरे सप्ताह मे आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में तमाम राज्यों को सूचित किया गया है। 12 दिसंबर 2017 को केंद्रीय गृह मन्त्री राजनाथ सिंह ने साउथ ब्लॉक, दिल्ली मे स्टुडेंट पुलिस कैडेट कार्यक्रम की रूपरेखा और 24 दिसंबर को गुरूग्राम मे होनें वाले राष्ट्रीय अनावरण कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा बैठक की है। बैठक मे मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के अलावा हरियाणा के एडीजीपी ओपी सिंह व गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने भाग लिया।

समीक्षा बैठक मे सभी ने हरियाणा पुलिस द्वारा कक्षा 8वी से लेकर 12वी वर्ग तक के छात्रों के लिए आयोजित किए जा रहे एंकर टैलेंट हंट की मुक्त कंठ से प्रशसा की और इसे एक अति सराहनीय पहल बताया। इस कार्यक्रम से उत्साहित होकर बैठक मे यह निर्णय लिया गया की केंद्रीय गृह मंत्रालय अब स्टुडेंट पुलिस कैडेंट कार्यक्रम के लोगो के डिजाईन के लिए अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता कराएगा। एडीजीपी आपी सिंह ने पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार के साथ तैयारियों की समीक्षा बैठक की और इसे बदस्तूर जारी रखने का निर्णय लिया गया। छात्रों को इस तरह से महत्व दिए जाने से छात्रों शिक्षकों और अभिभावकों मे भारी उत्साह है ।

आनलाईन एंकर टेलेंट हंट प्रतियोगिता मे हिस्सा लेने के लिए सभी छात्र एवं छात्राए अपनी दो मिनट की विडियों फेसबुक डाट काम/स्टुडेंट पुलिस कैडेट डाट इन पर अपलोड करना जारी रखें और कोई परेशानी आए तो कंप्यूटर इंचार्ज गोरव कोशिक के टेलिफोन नंबर 9728042612 कर संपर्क कर सकते है।