May 5, 2024

यूपीएससी: इंजीनियरिंग सेवा मेंस एग्जाम के लिए डीएएफ फॉर्म जारी, 7 तक आवेदन करें सबमिट

New Delhi/Alive News: यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा मेंस परीक्षा 2021 के लिए डीएएफ फॉर्म जारी कर दिए गए हैं। संघ लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग सेवा मेंस परीक्षा 2021 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट @upsc.gov.in पर जारी किया गया है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा के लिए सफलता प्राप्त की है, वे इस फॉर्म को भरकर जमा कर सकते हैं। फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 7 जनवरी 202 होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि के बाद पत्र के लिंक को हटा दिया जाएगा।

इस भर्ती अभियान के तहत सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग सहित अन्य विभिन्न श्रेणियों के तहत 215 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।उम्मीदवार ध्यान दें कि डीएएफ जमा करने के बाद यूपीएससी साक्षात्कार की तारीखें जारी करेगा। साक्षात्कार की जानकारी उम्मीदवारों को नियत समय पर सूचित की जाएगी।

हालांकि, साक्षात्कार की सही तारीख की सूचना उम्मीदवारों को ई समन लेटर के माध्यम से दी जाएगी। इसके साथ ही रोल नंबर वार साक्षात्कार शेड्यूल भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसे में उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी डिटेल्स चेक करते रहें। डीएएफ फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना होगा।

इसके बाद होमपेज पर, “यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं के लिए डीएएफ” पर क्लिक करें। अब इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, 2021” DAF लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद पोर्टल पर लॉग इन करें और डीएएफ भरने के लिए आगे बढ़ें और सबमिट करें। अब फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेंकर रख लें। संघ लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा रिजल्ट के अलावा हाल ही में सीडीएस 2 लिखित परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया है। आयोग ने 14 नवंबर को आयोजित हुई कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज 2 परीक्षा का परिणाम घोषित किया था।