April 28, 2024

मुंबई महानगर को अज्ञात व्यक्ति ने बम से उडाने की दी धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Mumbai/Alive News : बुधवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने मुंबई पुलिस को शहर में कई जगह बम धमाकों की धमकी दी। उसने पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 पर फोन कर कहा कि समूचे मुंबई महानगर में कई महत्वपूर्ण स्थानों पर बम फिट कर दिए हैं। जिसके बाद पुलिस सतर्क हो गई और उसने सुरक्षा बढ़ा दी।

पुलिस के अनुसार फोन करने वाले ने दावा किया कि इनफिनिटी मॉल अंधेरी, पीवीआर मॉल जुहू और सहारा होटल एयरपोर्ट में बम लगा दिए गए हैं। इसके तत्काल बाद पुलिस ने तीनों जगह सुरक्षा बढ़ा दी और इन स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। धमकी देने वाले अज्ञात कॉलर की तलाश की जा रही है।

बता दें, कि इससे पहले 23 सितंबर को भी मुंबई में बम धमाकों के धमकी भरे कॉल किए गए थे। सांताक्रूज इलाके के कई लोगों को फोन कर इस आशय की धमकी दी गई थी। तब भी मुंबई पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादंवि की धारा 506 के तहत केस दर्ज किया था।

इसके अलावा कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच बेंगलुरु के कुछ स्कूलों में बम धमाकों की धमकी दी गई थी। इसके बाद कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा था कि वे मामले की जांच करें, क्योंकि यह राज्य की शांति भंग करने की साजिश हो सकती है। कर्नाटक प्रगतिशील राज्य है और कुछ लोग यहां गड़बड़ी फैलाना चाहते हैं। उन्होंने धमकी देने वालों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था।