April 27, 2024

दलित समाज ने मंदिर में कराया कीर्तन, लोधा समाज के लोगों पर लगाया हुक्का-पानी बंद करने का आरोप

Jaipur/Alive News : राजस्थान के झालावाड़ जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक गांव के एक मंदिर में कीर्तन कराने पर गांव वालो ने दलित समाज का हुक्का-पानी बंद करा दिया गया है। साथ ही कोई इनकी मदद करता है तो उसे भी समाज से बाहर कर देने की चेतावनी दी गई है। जिसके बाद पीड़ित परिवार लिखित शिकायत लेकर थाने पहुंचा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार मामला झालावाड़ जिले के जावर थाना इलाके के जतावा गांव का है। पुलिस ने बताया कि गांव में रहने वाले बैरवा समाज के 12-15 लोगों ने गांव के ही लोधा समाज के लोगों के खिलाफ आवेदन दिया है। उसमें बताया कि ये लोग इन पर मानसिक अत्याचार कर रहे हैं। उनका गांव में हुक्का-पानी बंद करा दिया है। किसी को हमारी मदद न करने, बातचीत बंद करने, कोई सामान न देने की चेतावनी भी जारी की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार दलित समाज के लोगों ने थाने में आवेदन दिया है और गांव के लोधा समाज पर आरोप लगाए हैं। लोधा समाज के लोगों की नाराजगी का कारण कुछ दिन पहले मंदिर में हुए कीर्तन को लेकर बताया जा रहा है। बताया गया कि बैरवा समाज के लोगों ने कुछ दिन पहले मंदिर में कीर्तन का आयोजन किया था। लेकिन कुछ लोगों ने इसे लेकर आपत्ति दर्ज कराई और बंद करने को कहा। हालांकि उस दिन जैसे-तैसे कीर्तन तो हो गया, पर उसके बाद लोधा समाज और बैरवा समाज के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा।