May 7, 2024

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने यूक्रेन से लौटे विद्यार्थियों का एयरपोर्ट पर किया स्वागत

Faridabad/Alive News: केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज शुक्रवार को गाजियाबाद में एयरफोर्स के हिंडन एयरपोर्ट पर विशेष विमान से यूक्रेन से लाए गए 213 विद्यार्थियों का सरकार की तरफ से स्वागत किया। मंत्री ने कहा कि युवा पीढ़ी देश का स्वर्णिम भविष्य है और इनकी रक्षा करना सरकार का प्रथम कर्तव्य है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यूक्रेन में फंसे देश प्रदेश के निवासियों व छात्रों की सहायता के लिए मंडल आयुक्त कार्यालय फरीदाबाद में राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

किसी भी मदद व जानकारी के लिए नियंत्रण कक्ष लगातार 24 घंटे कार्य कर रहा है। नियंत्रण कक्ष के लिए टेलीफोन नंबर 0129-2981617 जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि यूक्रेन में फंसे हरियाणा राज्य के निवासियों व छात्रों की सहायता के लिए मंडल आयुक्त कार्यालय फरीदाबाद में राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यह नियंत्रण कक्ष लगातार 24 घंटे कार्य कर रहा है। इस नियंत्रण कक्ष के लिए टेलीफोन नंबर 0129-2981617 जारी किया गया है।

इस कंट्रोल रूम को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारियों की अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी भी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में किसी भी व्यक्ति को यूक्रेन में फंसे हुए किसी भी व्यक्ति या छात्र से संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त करनी है अथवा सहायता की आवश्यकता है तो वह 24 घंटे किसी भी समय इस नंबर पर संपर्क कर सकता है।