May 6, 2024

केन्द्रीय मंत्री ने जन संवाद कार्यक्रम में योजनाओं के लाभार्थियों को किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है। केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज मंगलवार को जिला गरीब कल्याण सम्मेलन जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत केंद्र सरकार ने 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को 21 हजार करोड़ से अधिक धनराशि की 11 वीं किस्त की राशि सीधा बैंक खातों में डालने का ऐतिहासिक काम किया है। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने जन संवाद के दौरान कहा कि जिला उपायुक्त सहित तमाम विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा सरकार की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में सरकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अलग अलग काउंटर खोले गए हैं।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना के लाभार्थी बेबी देवी, धीरज कुमार, गौरव मित्तल, इब्राहिम खान, जगरनाथ रॉय, जगराम गौतम, जय सिंह, जोनी सिंह, जोनी कुमार, लता तिवारी, मनोज सिंह, ममता देवी, पप्पू, प्रभु दयाल और अन्य को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मण्डल आयुक्त संजय जून, डीसी जितेन्द्र यादव, एडीसी मोहम्मद इमरान रजा, एसडीएम परमजीत चहल, सीटीएम नसीब कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।