May 2, 2024

बेरोजगारी का इतना विकास हो गया कि आज खुद विकास बेरोजगार होकर बैठ गया है: नीरज शर्मा

Faridabad/Alive News: एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण पर बोलते हुए कहा कि इस बार के अभिभाषण पढ़कर मुझे थोड़ी हंसी भी आई क्योकि इस बार के अभिभाषण में कुल 102 बिंदु है जिसमें से 16 बिंदु सबका साथ सबका विकास है। यह कैसा सबका साथ सबका विकास है। मैं अपने क्षेत्र में मूलभूत कार्यो के लिए सरकार से सिर्फ 28 करोड़ मांग रहा हू़ं। आपके सामने मुख्यमंत्री एंव मंत्री ने 1 माह समय दिया था क्या हुआ उसका। आखिर यही तो है ना आपका सबका साथ सबका विकास।

इस बार के राज्यपाल के अभिभाषण के बिंदु नम्बंर 21 पर लिखा है गरीब अपनी बेटी के हाथ पीले करने में आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े. इसके लिए मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले अनुसूचित जातियों, विमुक्त जनजातियों और टपरीवास जातियों के परिवारों के लिए शगुन राशि 51 हजार रुपये से बढाकर 71 हजार रुपये की गई है। 02 माच 2022 के अभिभाषण के बिंदु नम्बंर 18 पर भी ऐसे ही लिखा है।

विधायक शर्मा ने कहा कि 2022 में जो राशि थी उसी का जिक्र इस बार के अभिभाषण में लिखने का क्या मतलब। 2 साल मेे महगांई बढ़ गई लेकिन अभिभाषण मेे राशि वही है। महगांई पर बोलते हुए सदन मे विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि खाद्या प्रदाथों मे तेल के भाव इतने हो गए कि आज की तारिख में तेल सिर्फ शनि भगवान को नासीब हो रहा है क्योकि भगवान के आगे कोई नापता तोलता नही। बेरोजगारी पर बोलते हुए नीरज शर्मा जी ने बोला कि बेरोजगारी का हमारे हरियाणा में इतना विकास हो गया कि आज खुद विकास बेरोजगार होकर बैठ गया है।

विधायक नीरज शर्मा ने सरकार की आलोचना मशूहर कवि सम्पत सरल जी के एक छंद से करते हुए कहा कि गूँगे बहरों को आदेश दे रहे हैं और अन्धे दोनों पर नजर रखे हुए हैं। जैसे ही कोई प्यासा व्यक्ति पानी माँगता है, कटे हाथोंवाले कुदाल उठाकर कुआँ खोदने लँगड़ों के पीछे-पीछे चल पड़ते हैं। इस सरकार की दशा ऐसी है।विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि आज की तारिख मे आम आदमी की स्थिति यह है कि जब कोई व्यक्ति पेट्रोल-डीजल लेते समय जब पम्प ऑपरेटर कहता है कि जीरो देखिए, तबलाचार ग्राहक तय ही नहीं कर पाता कि जीरो के लिए उसे मशीन की तरफ देखना है या अपनी जेब की तरफ।