September 21, 2024

‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत पुलिस और करीब एक हजार विद्यार्थियों ने निकाली पैदल पदयात्रा

Faridabad/Alive News: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक चलाए जा रहे ‘हर घर तिरंगा‘ के तहत फरीदाबाद पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में रैली तथा पद यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है। बल्लबगढ़ सेक्टर-3 चौकी इंचार्ज सतीश कुमार ने अपनी टीम के साथ अग्रवाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के साथ मिलकर पदयात्रा निकाली जिसमें करीब 1000 छात्रों ने भाग लिया।

पुलिस चौकी इंचार्ज ने पद यात्रा का नेतृत्व किया। पद यात्रा में पुलिसकर्मीयों के साथ अग्रवाल स्कूल के चैयर मेंन देवेन्द्र गुप्ता तथा प्रिंसिपल रचना और स्कूल का स्टाफ मौजूद रहे। पुलिसकर्मियों द्वारा रैली तथा पदयात्रा निकालकर नागरिकों को अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। आज बल्लबगढ़ के सेक्टर-3 में स्थित अग्रवाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बल्लबगढ़ में पुलिसकर्मियों ने विद्यालय के छात्र छात्राओं तथा आमजन को साथ लेकर जागरूकता अभियान के अंतर्गत पदयात्रा निकाली।

पद यात्रा के दौरान देश भक्ति के नारे गुंजते रहे पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों ने पदयात्रा का नेतृत्व करते बल्लाबगढ़ एरिया में आमजन को देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों तथा वीरों द्वारा दिए गए किए गए बलिदान का महत्व समझाया तथा देश भक्ति गीत गाए तथा नारे लगाए जिससे पूरा फरीदाबाद देशभक्ति भावना से विभोर हो गया।