April 25, 2024

UGC नेट के एडमिट कार्ड, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड, इसके बिना नहीं मिलेगी एंट्री

New Delhi/Alive News : UGC NET जून 2021 और दिसंबर 2020 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेब साइटugcnet.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। UGC NET 2021 परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 6 से 8 और 17 से 19 अक्टूबर 2021 तक देश के अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर 81 विषयों में सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) या केवल यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त विभिन्न भारतीय विश्वविद्यालयों / कॉलेजों / संस्थानों में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र पर एक पासपोर्ट साइज का फोटो चिपकाना होगा और अटेंडेंस सीट पर एक पासपोर्ट साइज का फोटो चिपकाना होगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड प्रिंट आउट अच्छी स्थिति में रखें और परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।

How to download UGC NET 2021 Admit Card
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइटugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘View Admit Card’ का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें।
क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। नए पेज पर कैंडिडेट्स को अपनी लॉगिन डिटेल्स डालकर लॉगिन करना होगा।
अब आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे और प्रिंट आउट ले पाएंगे।

एडमिट कार्ड और परीक्षा शेड्यूल डाउनलोड करने की संशोधित तारीखों के साथ पूरी जानकारी एनटीए और यूजीसी नेट वेबसाइटों पर अलग से प्रदर्शित की जाएगी। एनटीए स्टूडेंट्स को नए डिवेलपमेंट के बारे में अपडेट रखेगा और उन्हें पर्याप्त समय के साथ बदलाव के बारे में सूचित करेगा।

अगर की कैंडिडेट को एडमिट कार्ड या किसी चीज से जुड़ी कोई दिक्कत है तो वह एनटीए के फोन नंबर 011-40759000 पर संपर्क कर सकता है। एनटीए से ईमेल आईडी पर भी अपनी समस्या पूछ सकता है ईमेल आईडी genadmin@nta.ac.in है। यूजीसी नेट की ईमेल आईडी ugcnet@nta.ac.in है। टेस्ट प्रक्टिस पेपर और मौक टेस्ट के लिए tpc@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।