May 7, 2024

UGC अनुदान के लिए जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के चार शिक्षकों का चयन

Faridabad/Alive News : जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के चार संकाय सदस्यों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा फैकल्टी रिसर्च प्रमोशन स्कीम (एफआरपीएस) के तहत स्टार्टअप रिसर्च ग्रांट के लिए चुना गया है, जिसका उद्देश्य विश्वविद्यालय में वैज्ञानिक अनुसंधान को मजबूत करना है।

राष्ट्रीय स्तर पर इस अनुदान के लिए चुने गए 145 लोगों में विश्वविद्यालय से फिजिक्स विभाग से डॉ. प्रमोद कुमार और डॉ. योगिता, कैमिस्ट्री विज्ञान विभाग से डॉ. अनुराग प्रकाश और पर्यावरण विज्ञान विभाग से डॉ. नवीन कटारिया शामिल हैं। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने स्टार्टअप अनुसंधान अनुदान के लिए चयन पर संकाय सदस्यों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अनुदान निश्चित रूप से विश्वविद्यालय में अनुसंधान गतिविधियों को बढ़ावा देगा।

कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग ने भी संकाय सदस्यों को उनके अनुदान के लिए बधाई दी है। प्रत्येक शिक्षक को अगले तीन वर्षों के लिए अनुसंधान करने के लिए यूजीसी द्वारा 10 लाख रुपये का अनुदान मिलेगा। यूजीसी द्वारा नवनियुक्त संकाय को अनुदान प्रदान किया जाता है, जिसका भुगतान दो किस्तों में किया जाता है।