April 20, 2024

दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम का होगा आयोजन

Faridabad/Alive News: जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कम्युनिकेशन एवं मीडिया टेक्नोलाॅजी विभाग द्वारा जर्नलिज्म, एनिमेशन व मल्टीमीडिया एवं सोशल वर्क सहित मीडिया अध्ययन के नये विद्यार्थियों के लिए दो दिवसीय ओरियंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इस ओरियंटेशन प्रोग्राम में मुख्य वक्ताओं के रूप में मीडिया एवं मनोरंजन जगत की प्रमुख हस्तियों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें अनुभवी पत्रकार पद्मश्री आलोक मेहता, प्रसिद्ध फिल्म निर्माता डॉ भुवन लाल और डिजिटल अमर उजाला के संपादक जयदीप कार्णिक शामिल हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू करेंगे। दो दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन 25 नवंबर को चार सत्र आयोजित किये जायेंगे। जिसमें पद्मश्री आलोक मेहता पहले सत्र में मीडिया सोसायटी एवं कल्चर को लेकर विद्यार्थियों से संवाद करेंगे। जबकि दूसरे सत्र में डिजिटल मीडिया और अवसरों पर वरिष्ठ पत्रकार जयदीप कार्णिक संबोधित करेंगे। करियर काउंसलिंग और एंटरप्रेन्योर पर होने वाले तीसरे और चैथे सत्र में जिम्स इंस्टीट्यूट, दिल्ली के निदेशक डॉ. रवि के. धर विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम के दूसरे दिन 26 नवंबर को तीन सत्र होंगे, जिसमें डीएवी कॉलेज फरीदाबाद की प्राचार्य डॉ. सविता भगत, संसद टीवी के एंकर पराक्रम सिंह शेखावत, जी मीडिया में प्रोड्यूसर जुगेंद्र सिंह और प्रसिद्ध फिल्म निर्माता डॉ भुवन लाल मुख्यवक्ता रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रश्नोत्तर सत्र भी आयोजित किये जायेंगे, जिसमें विद्यार्थियों को अतिथि वक्ताओं से संवाद का अवसर दिया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रमों और नाटकों के मंचन द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी करेंगे।

इस अवसर पर हरियाणा कला परिषद के निदेशक गजेंद्र फौगाट विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा, देश के जाने-माने उद्योगपति सुखदेव सिंह और ए.के. नेहरा भी मीडिया के विद्यार्थियों से संवाद करेंगे। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय हर वर्ष दाखिला लेने वाले नये विद्यार्थियों के लिए ऐसे कार्यक्रम का आयोजित करता है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ विद्यार्थियों के साथ संवाद करते है।