May 4, 2024

एशियन अस्पताल में दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन का हुआ आयोजन

Faridabad/Alive News: एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल अस्पताल ने दो दिवसीय एसोसिएशन ऑफ़ सर्जन ऑफ़ इंडिया के वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ एसोसिएशन ऑफ़ सर्जन ऑफ़ इंडिया के प्रेजिडेंट डॉ. सिदेश ने किया। इस सम्मेलन में देशभर से तक़रीबन 350 डॉक्टरों ने भाग लिया।

इस सम्मेलन में आए डॉक्टरों ने ऑपरेशन थिएटर में सर्जरी कर दूरबीन द्वारा किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी, सभी तरह के हर्निया की सर्जरी, गायनी कैंसर की सर्जरी, आतों के कैंसर की सर्जरी, मोटापा दूर करने की सर्जरी, व् विभिन्न बीमारियों की लेज़र सर्जरी के बारे में सिखाया।

एशियन अस्पताल की चैयरमेन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. एन क़े पांडेय ने कहा की सर्जरी क्षेत्र में रोज नयी तकनीकें आ रही है। अस्पताल की कोशिश है कि इन तकनीकों को संस्थान में इस्तेमाल करें उसी निति कि चलते लाइव वर्कशॉप का आयोजन किया है जिससे नए युवा सर्जन को दूरबीन विधि की नयी तकनीके सीखा सकें।

इस मौके पर सीएमओ डॉ विनय गुप्ता, आईएमए प्रेजिडेंट डॉ. पुनिता हसीजा, डॉ. दिनेश गुप्ता, एशियन अस्पताल के चेयरमैन डॉ एन के पांडेय, डॉ आरके अनेजा, डॉ गौतम गोले, गायनी एवं प्रसूति विभाग की चेयरमैन डॉ. अनीता कांत, कार्यक्रम के चेयरमैन डॉ. वेद प्रकाश, डॉ. पंकज हंस मौजूद रहे I